AI Influencer Real Sumo: AI इन्फ्लुएंसर 'रियल.सुमो' ने सोशल मीडिया मचाई धूम, कॉरपोरेट ह्यूमर से क्या बदलेंगे भविष्य

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर इनफ्लुएंसर को आप वीडियो में देखते आए हैं और उनके कंटेंट भी आप पसंद करते हैं लेकिन कभी आपने सोचा है AI इनफ्लुएंसर आ जाए तो क्या होगा।

Update: 2024-09-26 13:53 GMT

AI Influencers: डिजिटल युग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI का प्रसार सबसे ज्यादा देखने के लिए मिल रहा है। कामकाज हो या फिर सोशल मीडिया कंटेंट AI का इस्तेमाल काफी ज्यादा हो रहा है। सोशल मीडिया इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर इनफ्लुएंसर को आप वीडियो में देखते आए हैं और उनके कंटेंट भी आप पसंद करते हैं लेकिन कभी आपने सोचा है AI इनफ्लुएंसर आ जाए तो क्या होगा।

सोशल पर आया AI इन्फ्लुएंसर 'रियल.सुमो'

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर AI इनफ्लुएंसर रियल.सुमो की दस्तक हुई है। रियल.सुमो के नाम से मशहूर यह बकरी कॉरपोरेट जीवन पर कटाक्ष करते हुए वीडियो पेश करता है । जिसके एक वीडियो पोस्ट में, मज़ाकिया ढंग से कहा गया, "बीमार छुट्टी के लिए आवेदन कर रहा हूँ क्योंकि मैं काम करने से थक गया हूँ।"

इसके अलावा एक अन्य वीडियो पोस्ट में आप देख सकते हैं कि, “आप कम कैलोरी वाले आहार पर हैं। मैं कम वेतन वाले आहार पर हूं। हम एक जैसे नहीं हैं, भाई।”

सिंगर नेहा कक्कड़ समेत हार्दिक पंड्या ने किया शेयर

आपको बताते चलें कि, यह एआई इन्फ्लुएंसर 'रियल.सुमो' धूम मचा रहा है इसके चलते हाल ही में क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और गायिका नेहा कक्कड़ ने भी रियल.सुमो के साथ एक पोस्ट साझा की और अपने अनोखे अंदाज में एक नए यूपीआई ऐप का प्रचार किया। सेलिब्रिटी पपराज़ी विरल भयानी ने भी real.sumo और इसके बी-टाउन के साथ आने को लेकर शेयर किया है।

क्या बदलेगा भविष्य 

आपको बताते चलें कि, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की तरह ही ये आभासी दुनिया के सुपरस्टार या एआई प्रभावशाली लोग भी उभर रहे हैं, जो कल्पना और वास्तविकता के बीच की रेखाओं को धुंधला कर रहे हैं। अब AI के आने के साथ ही जल्द सब बदल रहा है यह कई मायनों में भविष्य के खतरा और अच्छा साबित हो सकता हैं।

Tags:    

Similar News