IAF Fighter Jet: पोखरण के पास वायुसेना के लड़ाकू विमान ने गलती से ' छोड़ा एयर स्टोर, अब होगी जांच

Update: 2024-08-21 11:25 GMT

IAF Fighter Jet: भारतीय वायु सेना (IAF) के एक लड़ाकू विमान ने हवा में उड़ान के दौरान एयर स्टोर दिया है। उसके एयर स्टोर छोड़ने के साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस पर बुधवार को भारतीय वायु सेना (IAF) ने कहा कि एक लड़ाकू विमान ने तकनीकी खराबी के कारण पोखरण फायरिंग रेंज के पास अनजाने में “एयर स्टोर” छोड़ दिया।सोशल मीडिया पोस्ट में घटना की पुष्टि की, और जनता को आश्वस्त किया कि जान-माल के किसी नुकसान की सूचना नहीं मिली है। लेकिन इस संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

कब होता एयर स्टोर

बता दें इस तरह की घटनाएं आम तौर पर विमान द्वारा ले जाए जाने वाले युद्ध सामग्री, बम या अन्य सैन्य उपकरणों के दौरान होता है। मगर यहां एयर स्टोर अनजाने में तैनात हो गया था, हालांकि भारतीय वायु सेना खराबी में शामिल एयर स्टोर की सटीक प्रकृति का खुलासा नहीं किया है। भारतीय वायुसेना ने एक्स पर पोस्ट किया कि आज पोखरण फायरिंग रेंज क्षेत्र के पास तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमान से एक एयर स्टोर अनजाने में बाहर निकल गया। इस घटना की जांच के लिए भारतीय वायुसेना द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है।

गलती लांच हो गई थी ब्रह्मोस

मार्च 2022 में गलती से एक ब्रह्मोस मिसाइल पाकिस्तान में दागी गई थी। जब भारत से गलती से एक ब्रह्मोस पाकिस्तान के पंजाब के खानेवाल जिले के मियां चन्नू में जा गिरी। बिना हथियार वाली इस मिसाइल ने कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचाया और एक खेत में गड्ढा बना दिया, जिससे स्थानीय निवासियों में शुरुआती भ्रम और चिंता पैदा हो गई।

Tags:    

Similar News