UP politics: अखिलेश यादव ने पूछा सवाल - एसटीएफ में सबसे ज्यादा जौनपुर के लोगों की पोस्टिंग क्यों ?

Update: 2024-09-19 09:34 GMT

अखिलेश यादव ने पूछा सवाल - एसटीएफ में सबसे ज्यादा जौनपुर के लोगों की पोस्टिंग क्यों ?

उत्तरप्रदेश। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तरप्रदेश सरकार पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने वन नेशन वन इलेक्शन से लेकर उत्तरप्रदेश में एसटीएफ के एक्शन पर भी बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि, एसटीएफ में सबसे ज्यादा जौनपुर के लोगों की पोस्टिंग क्यों? अखिलेश यादव ने आगे कहा, अगर सरकार भेड़ियों को नही पकड़ पा रही तो केस STF को सौंप देना चाहिए।

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, "समाजवादी पार्टी और मैंने कभी किसी संत - महंत सन्यासी पर कोई टिप्पणी नहीं की, अगर उनको बुरा लगा तो मैं यही कहूंगा कि वो हमारे प्रदेश के मठाधीश मुख्यमंत्री हैं, उनसे किस भाषा की उम्मीद करें, जब से बीजेपी हारी है तब से उनकी भाषा बदल गई है।"

अखिलेश यादव ने कहा कि, "वन नेशन वन इलेक्शन बड़ी साजिश है। इसके चलते हमको आपको उलझाने की कोशिश की जा रही है। महिला आरक्षण पर कितनी बात हुई, क्या महिला आरक्षण लागू हो गया? वन नेशन - इलेक्शन पर 18626 पेज की रिपोर्ट थी,191 दिनों में पूरी हुई, यानी एक दिन में लगभग 100 पेज..अब इसी से पता चलता है कि कितनी चर्चा हुई होगी, असल मे ये भाजपा की रिपोर्ट है, वन नेशन,वन इलेक्शन वन डोनेशन।"

सपा पर माफिया को संरक्षण देने के आरोप पर अखिलेश यादव ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश सरकार को सबसे पहले टॉप 10 माफियाओं की सूची जारी करनी चाहिए और बताना चाहिए कि वो किस दल में हैं। ये (योगी आदित्यनाथ) पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने खुद के मुकदमे वापस लिए हैं।"

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "कल भाजपा कहेगी कि वन नेशन वन इलेक्शन लागू होने के बाद चुनाव आयोग की क्या जरूरत है और अफसरों पर बहुत पैसा खर्च हो रहा है लेकिन इसमें (वन नेशन वन इलेक्शन) अफसरों और कर्मचारियों को लैटरल एंट्री के जरिए लाया जाएगा, उन्हें आउटसोर्स किया जाएगा...अगर उन्हें वाकई खर्च बचाना है तो भाजपा इतनी रैलियां क्यों करती है?"

Tags:    

Similar News