Yuvraj Singh Biopic: युवराज सिंह के जीवन पर जल्‍द ही बनने जा रही है बायोपिक, जानिए कौन निभाएगा लीड रोल...

Update: 2024-08-20 08:57 GMT

बॉलीवुड में भारतीय क्रिकेटरों के जीवन पर कई फिल्में बन चुकी हैं। महेंद्र सिंह धोनी, अजहरुद्दीन, कपिल देव और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के जीवन को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया जा चुका है।

इनमें से कई फिल्में बॉक्‍स ऑफिस पर सफल रहीं, जबकि कई फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकीं। इसी कड़ी में अब एक और क्रिकेटर पर बायोपिक बनने जा रही है। इस क्रिकेटर के जीवन के संघर्ष, करियर और लव लाइफ को इस फिल्म में पिरोया जाएगा।

यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह हैं जिन्‍होंने भारतीय क्रिकेट को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाने में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है।

क्रिकेटर युवराज सिंह के जीवन पर आधारित बायोपिक की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इस प्रोजेक्ट पर भूषण कुमार और रवि भागचंदका काम करेंगे।

हालांकि फिल्म का नाम और उससे जुड़ी कोई भी जानकारी अभी शेयर नहीं की गई है। 

बॉयोपिक में क्‍या होगा खास…

युवराज सिंह ने अपने बल्‍ले से भारतीय क्रिकेट में क्‍या कमाल किया है इसको तो हम सब जानते हैं लेकिन कैंसर जैसी भयानक बीमारी से लड़ते हुए युवराज ने भारत के लिए कैसे वर्ल्‍ड कप खेला इसकी कहानी हर एक भारतीय को जरूर जाननी चाहिए और यही कहानी अब बड़े पर्दे पर युवराज की बायोपिक में दिखाई जाएगी।

युवराज सिंह के क्रिकेट रिकॉर्ड...

युवराज सिंह भारत के एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए।

एक ओवर में 6 छक्के: युवराज सिंह ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के मारे। उन्होंने ये रिकॉर्ड स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ बनाया। इस उपलब्धि के बाद, उन्होंने 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो टी20 इंटरनेशनल में अब तक का सबसे तेज़ अर्धशतक है।

2007 टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन: 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने कुल 148 रन बनाए और इस टूर्नामेंट में उनके 6 छक्के वाले ओवर को क्रिकेट के इतिहास में सबसे यादगार पलों में से एक माना जाता है।

2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में 'मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट': 2011 के वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 362 रन बनाए और 15 विकेट लिए। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट' चुना गया।

वनडे करियर: युवराज सिंह ने 304 वनडे मैच खेले और 8,701 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर 150 रन है।

टेस्ट करियर: युवराज सिंह ने 40 टेस्ट मैच खेले और 1,900 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर 169 रन है।

टी20 इंटरनेशनल करियर: युवराज सिंह ने 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 1,177 रन बनाए, जिसमें 8 अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर 77* है।

आईपीएल करियर: आईपीएल में युवराज सिंह ने 132 मैच खेले और 2,750 से अधिक रन बनाए। उन्होंने आईपीएल के विभिन्न सीजन में 13 अर्धशतक बनाए।

युवराज सिंह को उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत योगदान दिया है और उनके क्रिकेट रिकॉर्ड उन्हें महान खिलाड़ियों में से एक बनाते हैं। 

Tags:    

Similar News