अंबेडकरनगर की बेटी ने दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे में गंवाई जान, सीएम ने जताया शोक...

सीएम योगी ने अंबेडकरनगर जिला प्रशासन को छात्रा श्रेया के शोकाकुल परिजनों के घर पहुंचने के दिये निर्देश, सीएम के निर्देश पर शोकाकुल परिजनों से मिला जिला प्रशासन, हर संभव मदद को आगे आया जिला प्रशासन, सीएम योगी ने एक्स पर कोचिंग सेंटर की घटना पर व्यक्त किया गहरा दुख!

Update: 2024-07-29 05:34 GMT

लखनऊ: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद जान गंवाने वाले 3 छात्रों में एक छात्रा यूपी के अंबेडकरनगर की रहने वाली थी। उसने लगभग एक माह पहले ही कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना पर दुख जताते हुए प्रशासन को पीड़ित परिवार की मदद करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद अंबेडकरनगर जिलाधिकारी, एसपी, एडीएम एफआर और एसडीएम छात्रा के घर पहुंचे। साथ ही परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान जिला प्रशासन छात्रा के परिजनों की हर संभव मदद को आगे आया।

सीएम योगी ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की और प्रशासन को हर संभव मदद के दिये निर्देश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिल्ली कोचिंग सेंटर की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि दिल्ली स्थित कोचिंग सेंटर में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हुई विद्यार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

इस दुर्घटना में असमय काल-कवलित हुए जनपद अबंडेकरनगर की छात्रा के शोकाकुल परिजनों से मिलने और दिल्ली के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर उनकी हर संभव मदद करने का निर्देश अधिकारियों के देने की बात लिखी। अंत में सीएम योगी ने प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को सद्गति प्रदान करें।

सीएम योगी के निर्देश पर छात्रा के घर पहुंचा जिला प्रशासन: राहत आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि सीएम योगी ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर की घटना में जान गंवाने वाली अंबेडकरनगर के हाशिमपुर बरसांवा गांव की छात्रा श्रेया यादव के घर जिला प्रशासन को भेजने के निर्देश दिये। साथ ही इस दुख की घड़ी में हर संभव मदद करने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी अंबेडकरनगर अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ.कौस्तुभ, एडीएम एफआर सदानंद गुप्ता और एसडीएम सौरभ शुक्ला छात्रा श्रेया के घर पहुंचे। यहां पर उनकी मुलाकात छात्रा के पिता राजेंद्र यादव, माता और दो भाइयों के साथ अन्य परिजनों से हुई।

जिला प्रशासन ने सभी को सांत्वना दी। साथ ही हर संभव मदद देने की बात कही। डीएम अविनाश सिंह के मुताबिक छात्रा श्रेया के पिता राजेंद्र यादव ने बताया कि उनके छोटे भाई धर्मेंद्र यादव दिल्ली में ही रहते हैं। वह छात्रा के लोकल पेरेंट्स थे। इस पर एडीएम एफआर सदानंद गुप्ता ने छात्रा के चाचा धर्मेंद्र यादव से बातचीत की। उन्होंने बताया कि छात्रा का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। इस पर एडीएम एफआर ने राजेंद्र नगर के इंस्पेक्टर से बात कर तत्काल पोस्टमार्टम कराने की बात कही। इसके बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली में छात्रा का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं मंत्री गिरीश चंद्र यादव और सतीश शर्मा भी छात्रा के घर मौजूद रहे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि छात्रा के शव को दिल्ली से अंबेडकरनगर से लाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News