Orunodoi 3 Scheme: असम सरकार ने ओरुनोदोई 3.O किया लॉन्च, अब योजना से हर महीने मिलेंगे 1,250 रुपये

असम सरकार ने नागरिकों को बड़ा तोहफा देते हुए नई योजना ओरुनोदोई 3.O शुरू की है जिसके अनुसार अब असम के 37 लाख लोगों फायदा मिलेगा।

Update: 2024-09-19 17:43 GMT

Orunodoi 3 Scheme: असम सरकार ने नागरिकों को बड़ा तोहफा देते हुए नई योजना ओरुनोदोई 3.O शुरू की है जिसके अनुसार अब असम के 37 लाख से अधिक महिलाओं दिव्यांगों, विधवाओं और ट्रांसजेंडरों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी, जिसके अनुसार हर महीने 1,250 रुपये दिए जाएंगे। विधवाओं और ट्रांसजेंडरों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कही बात 

आपको बताते चलें कि, असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस योजना ओरुनोदोई 3.O के तहत जानकारी दी है। इसके अनुसार कहा कि, ' मैं 126 निर्वाचन क्षेत्रों से अपनी माताओं और बहनों के साथ मिलकर ओरुनोदोई 3 की शुरुआत की, ताकि अतिरिक्त लाभार्थियों को शामिल किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में 37 लाख परिवारों को 1,250 रुपये प्रतिमाह मिले।’निराश्रित महिलाओं, दिव्यांगों, विधवाओं, ट्रांसजेंडरों और अन्य कमजोर लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी ताकि उन्हें वित्तीय सुरक्षा प्रदान की जा सके।

440 रुपए करोड़ से अधिक खर्च करेगी खर्च

आपको बताते चलें कि, सीएम सरमा ने आगे इस योजना को लेकर कहा कि, ‘NFSA लाभों को बढ़ाने की योजना के तहत, हम 12 लाख और लाभार्थियों को जोड़ रहे हैं जो हर महीने मुफ्त खाद्यान्न प्राप्त करने के पात्र होंगे. इस योजना में, हम प्रति माह ₹440 करोड़ से अधिक खर्च करेंगे. NFSA कार्ड पर आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज भी मिलेगा।’यह लोकसभा चुनावों की पूर्व संध्या पर लोगों से किए गए हमारे वादे का हिस्सा है और मुझे चुनाव के 100 दिनों के भीतर इसे पूरा करने में खुशी हो रही है।’

Tags:    

Similar News