Kanpur Train Derail Conspiracy: कानपुर में फिर एक बार ट्रेन को डीरेल करने की कोशिश, पटरी पर मिला गैस सिलेंडर

Update: 2024-09-22 04:46 GMT

Kanpur Train Derail Conspiracy

Kanpur Train Derail Conspiracy : उत्तरप्रदेश। कानपुर में फिर एक बार फिर ट्रेन को डीरेल करने की कोशिश की गई है। यह कानपुर में अब तक का तीसरा मामला है। मालगाड़ी जिस पटरी से गुजर रही थी वहां एक गैस सिलेंडर बरामद हुआ है। यह मामला प्रेमपुर रेलवे स्टेशन जिला कानपुर देहात का है।

रविवार सुबह कानपुर से प्रायगराज जाने वाली मालगाड़ी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकती थी। मालगाड़ी के आगे एक छोटा गैस सिलेंडर रखा हुआ था। लोको पायलेट ने सिलेंडर को दूर से ही देख लिया था जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया गया।

मालगाड़ी के आएगी 5 किलो का छोटा सिलेंडर रखा गया था। यह सिलेंडर ट्रेक के बीचोंबीच पाया गया था। लोको पायलेट ने मालगाड़ी को रोककर तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया।

रेलवे ट्रेक पर सिलेंडर पाए जाने की जानकारी मिलते ही अधिकारी और आरपीएफ हरकत में आए। घटना सुबह करीब 6 बजे की है। अधिकारियों ने बताया कि, ट्रेक पर पाया गया सिलेंडर ख़ाली था। इसके पीछे किस की साजिश है इस बात की जांच की जाएगी।

बता दें कि, इसके पहले कानपूर में कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश रची गई थी। ट्रेक के पास सिलेंडर और संदिग्ध वस्तुएं बरामद हुई थी। इसके बाद देश कुछ अन्य राज्यों में भी इसी तरह के मामले सामने आए थे।

मामले की जांच के निर्देश दिए गए :

सीपीआरओ उत्तर मध्य रेलवे ने बताया कि, "कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी को 22 सितंबर सुबह 5:50 बजे प्रेमपुर स्टेशन पर ड्राइवर ने ट्रैक पर गैस सिलेंडर पड़ा देखा तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया गया। रेलवे आईओडब्ल्यू (कार्य निरीक्षक), सुरक्षा और अन्य टीमों ने सिलेंडर की जांच की और उसे ट्रैक से हटाया। जांच करने पर पता चला कि 5 लीटर का सिलेंडर खाली था। मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Similar News