Ayodhya Rape Case: सिलाई सीख कर घर लौट रही युवती से दुष्कर्म, पुलिस की लापरवाही पर उठे सवाल

Update: 2024-08-28 05:52 GMT

Ayodhya Rape Case 

Ayodhya Rape Case : स्वदेश संवाद, अयोध्या। उत्तरप्रदेश में बुधवार को रेप का और मामला सामने आया है। अयोध्या जिले के मिल्कीपुर विधान सभा क्षेत्र के हैरिंग्टनगंज में एक युवती के साथ उसके पड़ोस के गांव के युवक ने दुष्कर्म किया। युवती सिलाई सीख कर लौट रही थी उसी दौरान उसके साथ रेप किया गया। इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार यह घटना हैरिंग्टनगंज चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत उरुवा वैश्य की है। पड़ोसी गांव के युवक ने युवती को अपनी ट्यूबवेल के घर में खींच कर दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि, युवक पिछले कई महीनों से उसके साथ दुष्कर्म करता आ रहा था और उसे जान से मारने की धमकी भी देता था। विवश होकर, युवती ने यह बात अपने माता-पिता को बताई। इसके बाद, पीड़िता के पिता ने न्याय पाने के लिए चौकी हैरिंग्टनगंज और थाना इनायत नगर में तहरीर दी, लेकिन पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस की इस लापरवाही पर पीड़िता के परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजकरन नैय्यर से न्याय की गुहार लगाई।

एसएसपी की कड़ी फटकार के बाद, थाना प्रभारी इनायत नगर अभिमन्यु शुक्ला ने एफआईआर (FIR) दर्ज की। अब सवाल यह है कि क्या पुलिस इस मामले में सही ढंग से कार्रवाई करके कोई एक्शन लेगी या फिर दुष्कर्म के इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल देगी?

Tags:    

Similar News