Bahraich Bhediya: यूपी के बहराइच में फिर दिखे 4 भेड़िये, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग अलर्ट

Update: 2024-09-20 07:43 GMT

Bahraich Bhediya News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले बहराइच से पांच भेड़िये पकड़ने के बाद एक बार फिर चार भेड़िये नजर आए हैं। ग्रामीणों द्वारा इसकी जानकारी वन विभाग को मिलने के बाद वन अमला सतर्क हो गया है। ग्रामीणों ने दावा किया है कि उन्होंने इलाके में चार भेड़ियों के नए झुंड को देखा है। इस झुंड में एकमात्र बचा हुआ लंगड़ा भेड़िया भी शामिल है।

अति संवेदनशील इलाके में दिखा भेड़ियों का नया झुंड

ग्रामीणों ने बताया कि भेड़ियों का नया झुंड महसी तहसील के मंगला गांव के फार्म हाउस के पास देखा गया है। गांव वालों ने जहां भेड़ियों के नए झुण्ड को देखा वो जगह भेड़िये के आतंक को लेकर सबसे ज्यादा संवेदनशील है। डीएफओ अजीत प्रताप सिंह (DFO Ajit Pratap Singh) ने कहा कि जांच के बाद ही ये पक्का हो सकेगा कि वे आदमखोर भेड़िये ही थे।

डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि वहां पर पुरानी मांद है, भेड़िया के पग मार्क भी मिले हैं, मगर गतिविधियों से नहीं लगता उनके साथ वह आदमखोर 'लंगड़ा सरदार' होगा। अगर लंगड़ा भेड़िया उस ग्रुप में शामिल है और उसको पकड़ा जाता है तो बाकी के भेड़िये भी आदमखोर हो सकते हैं, क्योंकि उनमें बदला लेने की प्रवृत्ति होती है जिसकी वजह से ये भेड़िये इंसानों पर हमलावर हो सकते हैं। तब स्थितियां और खराब हो सकती हैं। 

गौरतलब हो कि बहराइच में आदमखोर भेड़िये ने आतंक मचा रखा है। अब तक 9 लोगों को आदमखोर भेड़िये अपना शिकार बना चुके हैं और कई लोगों को घायल कर चुके हैं। वन विभाग के मुताबिक, 6 भेड़ियों में से 5 को पकड़ लिया गया है और जो बचा हुआ आदमखोर भेड़िया है वो लंगड़ा है। उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। 

Tags:    

Similar News