Bihar Fake IPS: 2 लाख देकर फेक IPS बन गया 18 साल का लड़का, पुलिस ने पकड़ा तो सामने आया हैरान कर देने वाला सच...

Update: 2024-09-21 09:29 GMT

बिहार से सामने आया Fake IPS का एक मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में है, जमुई जिले में 18 वर्षीय एक लड़के ने 2 लाख रुपये में पुलिस की वर्दी और पिस्तौल हासिल करके खुद को आईपीएस अधिकारी बताया। लड़का अपने गांव में अपनी "नई रैंक" का दिखावा कर रहा था, तभी स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी और उसे पकड़ लिया गया।

जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, तो मिथलेश मांझी नाम के इस दिखावटी नकली अधिकारी ने कहा, "मैं एक आईपीएस अधिकारी हूं"। आरोपी ने लोगों को यह कहते हुए समोसे और पकौड़े भी खाए कि वह "आईपीएस अधिकारी" बन गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में पुलिस नकली अधिकारी का थाने में "स्वागत" करती दिख रही है। एक पुलिसकर्मी ने मज़ाक में कहा, "आइये आईपीएस साहब...सिकंदरा थाने में।"

लड़के के साथ हुई ठगी...

भले ही इस मामले को सोशल मीडिया पर मजाक के रूप में देखा जा रहा है लेकिन मामला गंभीर ठगी की तरफ इशारा करता है। जब फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर घूम रहे एक युवक को सिकंदरा पुलिस ने गिरफ्तार और उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसे यह नौकरी किसी व्‍यक्ति ने 2 लाख रूपये देकर लगवायी है।

पुलिस का कहना है कि इस गिरोह में शामिल सभी सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा।'' एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक के पास से पुलिस की वर्दी और पिस्तौल बरामद की गई है। मांझी ने बताया कि मनोज सिंह नामक व्यक्ति ने पैसे के बदले उसे पुलिस में नौकरी दिलाने का वादा किया था। ''मनोज सिंह ने कहा था कि अगर मैं उसे 2 लाख रुपए दूंगा तो वह मुझे पुलिस में नौकरी लगवा देगा। मैंने उसे एक महीने पहले ही अधिकांश रकम दे दी थी।

उसने मुझे खैरा स्कूल के पास वर्दी और पिस्तौल दी। मैं गांव में आकर अपनी मां को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मैं बाकी 30 हजार रुपए देने खैरा गया। इस दौरान पुलिस ने मुझे सिकंदरा चौक पर पकड़ लिया।''

Tags:    

Similar News