BJP Expel Satkar Kaur: बीजेपी ने पूर्व विधायक सतकार कौर को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, ड्रग तस्करी के आरोप में हुई थीं गिरफ्तार

Update: 2024-10-24 07:28 GMT

बीजेपी ने पूर्व विधायक सतकार कौर को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

BJP Expel Satkar Kaur : पंजाब। भाजपा ने पंजाब की पूर्व विधायक (कांग्रेस की टिकट पर) सतकार कौर को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है। पंजाब पुलिस और एंटी नारकोटिक टास्क फ़ोर्स ने उन्हें बीते दिनों हेरोइन और कैश के साथ गिरफ्तार किया था।

सतकार कौर ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था। चुनाव जीतने के बाद वे बीजेपी में शामिल हो गई थी। 2022 में उन्होंने भाजपा ज्वाइन की थी। बीते दिनों उन्हें ड्राइवर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सतकार कौर को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है।

पुलिस ने बताया था कि, उन्हें एक नशे के आदि व्यक्ति द्वारा लीड मिली थी। उसी ने बताया था कि, एक औरत उसे नशे की सप्लाई करती है। पुलिस ने जब ग्राहक बनाकर इस व्यक्ति को भेजा तो खरड़ के पास सतकार कौर 100 ग्राम हेरोइन के साथ मिली। उनके साथ उनका ड्राइवर भी था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

IGP सुखचेन सिंह गिल ने बताया था कि, "मोहाली में हमारे SHO को जानकारी मिली कि एक ड्रग एडिक्ट था, उसने कहा कि उसे ड्रग बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा। उसने SHO को कुछ नंबर दिए। नंबर की जांच करने पर पता चला कि वह किसी पूर्व विधायक(सत्कार कौर) का नंबर है। उसने(सोर्स ने) कॉल रिकॉर्डिंग भी दी थी जिससे लग रहा था कि ड्रग खरीद-फ़रोख्त की बात चल रही है... हमारे सोर्स ने उसी पूर्व विधायक(सत्कार कौर) के साथ ड्रग संबंधी एक डील कराई। पूर्व विधायक खुद डील करने पहुंची, हमारी टीम को देख पूर्व विधायक ने गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसमें एक अधिकारी को चोट लगी। मौके से 100 ग्राम ड्रग की रिकवरी हुई है। हमारी टीम को हाउस सर्च में 28 ग्राम और नशीले पदार्थ मिले और एक लाख 56 हजार रुपए मिले हैं। प्राथमिक रूप से लग रहा है कि यह पैसे ड्रग डील के हैं, चार गाड़ी मिली है, पांच नंबर प्लेट भी बरामद हुए हैं। गंभीरता से आगे की जांच चल रही है, इस मामले में आगे कई परतें खुलने की संभावना है...अभी सत्कार कौर और वीरेंद्र सिंह को हिरासत में लिया गया है।"

Tags:    

Similar News