Hubli Riot Case: हुबली दंगों के मामले को वापस लेने पर BJP का विरोध, कहा- सिद्धारमैया को और घोटाले उजागर होने का डर

Update: 2024-10-14 08:55 GMT

BJP Protests Against Withdrawal of Hubli Riots Case : बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार द्वारा AIMIM नेताओं के खिलाफ 2022 हुबली दंगों के मामले को वापस लेने के मामले में बीजेपी सोमवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान बीजेपी ने कहा कि सिद्धारमैया को MUDA घोटाले के बाद डर है कि और घोटाले उजागर न हो जाए, इसलिए उन्होंने हुबली दंगों के मामले को वापस लेने का फैसला किया है।

कांग्रेस अपराधियों का कराती है समर्थन 

विरोध प्रदर्शन पर भाजपा नेता सीटी रवि ने कहा, MUDA घोटाले के बाद सीएम सिद्धारमैया को और घोटाले उजागर होने का डर है। इसी डर के कारण वे जमीन वापस कर रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, यह सरकार सांप्रदायिक और अपराधी है। वे (कांग्रेस) सांप्रदायिकता और अपराधियों का समर्थन करते हैं। कांग्रेस पार्टी जिन्ना के समान है।

ये है पूरा मामला

हुबली दंगे 16 अप्रैल 2022 को सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किए जाने के बाद शुरू हुए थे। इसमें एक मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा दिखाया गया था। इसने मुस्लिम समुदाय के भीतर आक्रोश पैदा कर दिया, जिसके कारण पुराने हुबली पुलिस स्टेशन के बाहर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ। जो धीरे-धीरे हिंसा में बदल गया।

इस हिंसा में कथित तौर पर हजारों लोगों ने पुलिस पर हमला किया। इस हमले में चार पुलिस अधिकारी घायल हो गए और सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था। इसी मामले में कर्नाटक सरकार ने बीते दिन 11 अक्टूबर को AIMIM नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने का फैसला लिया। इसके बाद से बीजेपी नेताओं द्वारा राज्य सरकार के फैसले का विरोध किया जा रहा है ।

Tags:    

Similar News