BJP candidate list: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP की दूसरी सूची, दो मुस्लिमों को मौका, विनेश के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी मैदान में

Update: 2024-09-10 09:35 GMT

BJP candidate list

BJP candidate list : हरियाणा चुनाव। भाजपा ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसके अनुसार प्रदीप सांगवान बड़ौदा से चुनाव लड़ेंगे। जुलान से भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से कांग्रेस ने विनेश फोगाट को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद कई विधायकों और पूर्व मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था। अब बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। हरियाणा में एक ही चरण में 90 सीटों पर मतदान होगा। बीजेपी ने 88 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

दो मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका :

भाजपा ने दूसरी सूची में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी मौका दिया है। इनमें फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से ऐजाज खान शामिल हैं।

6 विधायकों का टिकट कटा :

बीजेपी की दूसरी सूची के अनुसार 6 विधायकों का टिकट कट गया है। पिछली बार 9 विधायकों का टिकट काटा गया था। दूसरी सूची के अनुसार, गनौर से निमला रानी की जगह देवेंद्र कौशिक, राई से मोहन बड़ौली की जगह कृष्णा गहलावत, पटौदी से सत्य प्रकाश की जगह बिमला चौधरी, बड़कल से सीमा त्रिखा की जगह धनेश अधलखा, होडल से जगदीप नायर की जगह हरिंदर सिंह रामरतन और हथीन से प्रवीण डागर की जगह मनोज रावत को टिकट मिला है।

पेहोवा से अब ये हैं बीजेपी उम्मीदवार :

बीजेपी उम्मीदवार कवलजीत अजराना ने मंगलवार को ही टिकट लौटा दिया था। इसके बाद बीजेपी ने उनकी जगह जय भगवान शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है।

भाजपा की दूसरी सूची में ये हैं उम्मीदवार :

नारंगढ से पवन सैनी

पेहोवा से डीडी शर्मा

पुंडरी से सतपाल जाटव

असंध से योगेंद्र राणा

गनौर से देवेंद्र कौशिक

राई से कृष्णा गहलावत

बरोदा से प्रदीप सांगवान

जुलान से कैप्टन योगेश बैरागी

नरवाना (SC) से कृष्ण कुमार बेदी

डबवाली से सरदार बलदेव सिंह मांगीयाना

ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता

रोहतक से मनीष ग्रोवर

नारनौल से मनीष प्रकाश यादव

बावल (SC) से डॉ. कतृष्ण कुमार

पटौदी से बिमला चौधरी

नूंह से संजय सिंह

फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद

पुन्हाना से ऐजाज खान

हथिन से मनोज रावत

होडल से (SC ) हरिंदर सिंह रामरतन

बड़खल से धनेश अदलखा 

 

 

Tags:    

Similar News