Supreme Court YouTube channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल हैक

Update: 2024-09-20 06:34 GMT

Supreme Court YouTube channel Hacked

Supreme Court YouTube channel Hacked : सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल हैक हो गया है। शुक्रवार सुबह से इसे एक्सेस करने की कोशिश करने वालों ने कहा कि उन्हें सिर्फ़ एक विज्ञापन ही दिखाई दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालांकि उन्हें ठीक से नहीं पता कि क्या हुआ, लेकिन वेबसाइट "हैक की गई लगती है"। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह इसका पता चला और सुप्रीम कोर्ट की आईटी टीम ने इस मामले को नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के समक्ष उठाया है।

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल खोले जाने पर अमेरिकी क्रिप्टो - करेंसी कंपनी रिपल का एड दिखाई दे रहा है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा यूट्यूब चैनल का उपयोग सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए किया जाता है। आखिरी बार इस चैनल पर आर जीकर डॉक्टर रेप और मर्डर केस की सुनवाई लाइव स्ट्रीम की गई थी। इसके बाद शुक्रवार को हैकर्स ने सुनवाई के वीडियो प्राइवेट कर दिए। हैकर्स द्वारा ब्रैड गारलिंगहाउस : रिपल रिस्पॉस टू द एसईसी 2 बिलियन फाइन XRP प्राइज प्रिडिक्शन टाइटल से ब्लैंक वीडियो लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।

यूट्यूब चैनल के साथ गड़बड़ी की गई है या हैकर्स ने इसे हैक कर लिया है इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। सुप्रीम कोर्ट की आईटी टीम ने इस मामले को नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के समक्ष उठाया है। NIC द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News