चुनाव में एक भी सीट न मिलने पर मायावती बोलीं - मुसलमानों को सोच समझकर दिया जाएगा मौका

Lok Sabha Election 2024 : इस चुनाव में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला लेकिन बसपा का तो खाता भी नहीं खुला।

Update: 2024-06-05 06:34 GMT

चुनाव में एक भी सीट न मिलने पर मायावती बोलीं - मुसलमानों को सोच समझकर दिया जाएगा मौका

Lok Sabha Election 2024 : दिल्ली। अब तक के लोकसाभा चुनाव में बसपा के सबसे खराब प्रदर्शन के बाद मायावती अब गलतियों को सुधरने के मिशन पर लग गई हैं। इस चुनाव में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला लेकिन बसपा का तो खाता भी नहीं खुला। बसपा सुप्रीमो मतावती ने चुनाव में इस हार के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी कर बयान दिया। मायावती ने कहा कि, आगे से चुनाव में मुस्लिम समुदाय को सोच - समझकर मौका दिया जाएगा। उन्होंने अपने इस पोस्ट में चुनाव लंबा खींचने के लिए ईसीआई से भी शिकायत की।

मायावती ने लिखा कि, इस बार चुनाव में बेहतर रिज़ल्ट के लिए हर सम्भव प्रयास किया गया। जिसमें खासकर दलित वर्ग में से मेरी खुद की जाति के लोगों ने अधिकांश अपना वोट बीएसपी को देकर जो अपनी अहम मिशनरी भूमिका निभाई है। मैं तेहदिल से आभार प्रकट करती हूँ। साथ ही बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुस्लिम समाज जो पिछले कई चुनावों में व इस बार भी लोकसभा आमचुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद भी बीएसपी को ठीक से नहीं समझ पा रहा है तो अब ऐसी स्थिति में आगे इनको काफी सोच समझ के ही चुनाव में पार्टी द्वारा मौका दिया जायेगा। ताकि आगे पार्टी को भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान ना हो।

चुनाव लंबा खिंचने की शिकायत करते हुए मायावती ने लिखा कि, सात चरणों में हुआ आमचुनाव, अब लगभग ढ़ाई महीने के लम्बे समय के बाद, आज चुनाय परिणाम के साथ अपने समापन पर है जबकि हमारी पार्टी चुनाव आयोग से शुरू से ही यह माँग करती रही है कि चुनाव बहुत लम्बा नहीं खिंचना चाहिए, बल्कि आम लोगों के हितों के साथ-साथ चुनाव ड्यूटी में लगने वाले लाखों सरकारी कर्मचारियों तथा सुरक्षाकर्मियों आदि के व्यापक हित व सुरक्षा आदि को ध्यान में रखते हुए यह चुनाव अधिक से अधिक तीन या चार चरणों में ही कराया जाना चाहिए था।

Tags:    

Similar News