Indian Airlines Bomb Threat: फ्लाइट्स में मिल रही बम की झूठी धमकियों पर लगेगी लगाम, BTAC की टीम करेगी काम

फ्लाइट्स में मिल रही इन बम धमकियों पर विराम लगाने के लिए अब बम थ्रेट असेसमेंट टीम को तैनात करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Update: 2024-10-22 14:35 GMT

Indian Airlines Bomb Threat Case: देश से इन दिनों फ्लाइट्स में मिल रही बम की धमकी के मामले सामने आते जा रहे हैं वहीं अब तक 30 विमानों को बम की धमकी भरे कॉल मिल चुके हैं। इन धमकियों पर विराम लगाने के लिए अब बम थ्रेट असेसमेंट टीम को तैनात करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि विमानन कंपनियों को 400 करोड़ तक का नुकसान उठाना पड़ा है।

धमकी भरे कॉल्स पर नजर रखेगी BTAC 

आपको बताते चलें कि, 30 में से 10 फ्लाइट्स इंडिगो की थीं, जिनमें सात इंटरनेशनल उड़ानें इन धमकी भरे कॉल्स से प्रभावित रही हैं। इन लगातार मिलने वाली धमकियों के मद्देनजर एयरपोर्ट्स पर बम थ्रेट असेसमेंट टीम (बीटीएसी) तैनात की गई है। इसके अलावा धमकी भरे कॉल्स की जाँच गृह मंत्रालय की साइबर विंग कर रही है, जबकि सुरक्षा एजेंसी सहित लोकल पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।

इन जगहों से आ रहे हैं कॉल्स 

आपको बताते चलें कि, एयरलाइंस को मिलने वाली धमकियों के तार विदेशों से जुड़े हुए हैं। इसके लिए जांच में थ्रेट कॉल्स और मेल का वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) और आईपी एड्रेस का पता लगाया जा रहा हैं। वहीं दिल्ली समेत अन्य एयरपोर्ट प्रशासन और दूसरी एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही इन घटनाओं पर काबू पा लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News