NEET Paper Leak : नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन, सभी मामलों को किया टेकओवर

NEET Paper Leak : इन मामलों की जांच अब केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा की जाएगी।

Update: 2024-06-24 14:19 GMT

NEET Paper Leak : नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन, सभी मामलों को किया टेकओवर

NEET Paper Leak : दिल्ली। पेपर लीक मामले में आए दिन नए - नए खुलासे हो रहे हैं। केंद्र सरकार ने सीबीआई को मामले की जांच सौंपी थी। शिकायत दर्ज करने के बाद सीबीआई भी एक्शन में आ गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को एक कड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने बिहार, गुजरात और राजस्थान में दर्ज किए गए कुल पांच मामलों को टेकओवर किया है। इन सभी मामलों की फाइल सीबीआई तक पहुंच गई है। अब सभी मामलों की जांच सीबीआई करेगी।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने पटना से कथित नीट (यूजी) पेपर लीक मामले, गुजरात के गोधरा (गुजरात) में धोखाधड़ी के मामले और और राजस्थान में परीक्षा में कथित रूप से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के तीन मामलों सहित कुल पांच मामलों को टेकओवर कर लिया है। इन सभी मामलों के तार बिहार से जुड़े हैं। पटना में जांच एजेंसी का मुख्य उद्देश्य पेपर लीक माफिया के मॉड्यूल की जांच करना है।

बता दें कि, पेपर लीक के खुलासे के बाद देश भर में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है। सबसे पहले पेपर लीक का खुलासा बिहार में हुआ था। यहां आर्थिक अपराध शाखा (EOU) मामले की जांच कर रही थी। बिहार के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और झारखण्ड से भी नकल माफिया पकड़ाए हैं। बिहार में जो लोग पकड़ाए हैं उनकी पहुंच कई राजनीतिक लोगों तक भी है। फिलहाल यहां जांच जारी है।

NEET पेपर लीक से देश भर में नकल माफिया गैंग का पर्दाफाश, जानिए अब तक क्या - क्या हुए खुलासे


Tags:    

Similar News