Exit Poll Fail: चुनाव नतीजे के सामने फेल हुए एग्जिट पोल, फूट - फूट कर रोए एक्सिस माय इंडिया के सीईओ

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर टीवी पर शो के दौरान एक्सिस माय इंडिया के चेयरमैन और सीईओ प्रदीप गुप्ता फूट-फूट कर रोने लगे।

Update: 2024-06-04 12:07 GMT

Loksabha Elections Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे जहां लगातार सामने आते जा रहे हैं वहीं पर अब तक की सीटों के आंकड़े एग्जिट पोल अलग नजर आ रहे हैं जहां भाजपा के 400 पर सीटों पर कब्जा करने का दावा किया जा रहा था वहीं पर उलट फेर देखने के लिए मिला है। इसे लेकर ऐसे में टीवी पर शो के दौरान एक्सिस माय इंडिया के चेयरमैन और सीईओ प्रदीप गुप्ता फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने बताया कि कहां गलती हो गई, भाजपा के बहुमत होने का दावा किया था।

क्या था एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दिन एग्जिट पोल के नतीजे मीडिया एजेंसियों से सामने आए थे जिसमें एक्सिस माइ इंडिया’ के एग्जिट पोल में एनडीए को 361-401 सीट मिलने की बात कही गई थी। साथ ही सीईओ गुप्ता ने एग्जिट पोल का अनुमान जाहिर करते हुए ‘इंडिया’ गठबंधन को 131-166 सीट से संतोष करने की बात कही थी लेकिन तस्वीर अब उल्टी है।

राहुल गांधी को नहीं कहा था ब्रांड

एग्जिट पोल के नतीजे को सुनाते हुए सीईओ प्रदीप गुप्ता ने राहुल गांधी को लेकर भी बयान दिया था। जिसमें कहा था कि 'राहुल गांधी या कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के लिए चुनाव लड़ा है। क्षेत्रीय पार्टियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव लड़ा है जैसे तमिलनाडु, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड में चुनाव वहां की क्षेत्रीय पार्टियों ने लड़ा है। राहुल गांधी ब्रांड के तौर पर तो नजर नहीं आते, कांग्रेस की जहां सरकार है कर्नाटक, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश में वहां पर कांग्रेस के मतदाता राहुल गांधी के नाम पर वोट नहीं देते हैं, बल्कि सुविधाओं को लेकर देते हैं।

Tags:    

Similar News