Chandigarh Grenade Blast: चंडीगढ़ में ग्रेनेड ब्लास्ट का दूसरा आरोपी गिरफ्तार

Update: 2024-09-15 04:49 GMT

Chandigarh Grenade Blast

Chandigarh Grenade Blast case : चंडीगढ़। चंडीगढ़ में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के घर पर हुए संदिग्ध ग्रेनेड विस्फोट के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी विशाल को भी गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों की मदद से दिल्ली से विशाल को पकड़ा। विशाल ग्रेनेड हमले के दौरान सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था, जिसके बाद से वह पुलिस की निगरानी में था। इससे पहले एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पूर्व एसपी थे हमले के निशाने पर

यह घटना चंडीगढ़ के सेक्टर 10 इलाके में बुधवार शाम करीब 5:30 बजे हुई थी, जिससे घर की खिड़कियां और फूलों के गमले क्षतिग्रस्त हो गए थे। जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में एक कोठी पर हैंड ग्रेनेड अटैक का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि इस हमले का निशाना पंजाब के रिटायर एसपी थे, जो कई आतंकवादी मामलों की जांच कर चुके हैं। जांच एजेंसियों को शक है कि यह हमला अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकियों की साजिश है। 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी और इसी कोठी की रेकी की गई थी, लेकिन योजना विफल हो गई थी।

हमले से दो दिन पहले की गई थी रेकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विस्फोट से कुछ देर पहले तीन लोग ऑटो में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे थे। धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। सूत्रों के मुताबिक, हमलावरों ने ग्रेनेड हमले से ठीक दो दिन पहले घर की निगरानी की थी। सीसीटीवी कैमरे में विस्फोट के समय की घटना कैद हो गई है। फुटेज में एक ऑटोरिक्शा तेजी से भागता हुआ दिखाई दे रहा है, जो विपरीत दिशा से आ रही एक कार को चकमा देकर तेजी से मुड़ जाता है।

पाकिस्तान में बैठे आतंकियों पर शक

सूत्रों के अनुसार, शक है कि पाकिस्तान में बैठे रिंदा और अमेरिका में बैठे हैप्पी पचिया ने चंडीगढ़ में कोठी पर हैंड ग्रेनेड अटैक को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलवाया है। सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स और उनके हैंडलर्स को यह जानकारी नहीं थी कि पूर्व एसपी 2023 में अपनी हत्या की साजिश के खुलासे के बाद यह कोठी छोड़कर चले गए हैं। हमलावर यह मानकर चल रहे थे कि कोठी में पूर्व एसपी अब भी रहते हैं, इसलिए अटैक करवाया गया।

Tags:    

Similar News