Chembur Fire: महाराष्ट्र के चेंबूर में दुकान में आग लगने से 2 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

Update: 2024-10-06 03:28 GMT

Chembur Fire : मुंबई, महाराष्ट्र। रविवार मुंबई के सिद्धार्थ कॉलोनी में एक मंजिला इमारत में आग लगने से तीन नाबालिगों समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। बीएमसी द्वारा यह जानकारी दी गई है। आग लगाने की सूचना मिलने पर बचाव दल तड़के मौके पर पहुंचा था लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद अंदर फंसे लोगों को बचाया नहीं जा सका।

पीड़ितों की पहचान पेरिस गुप्ता (7), नरेंद्र गुप्ता (10), मंजू प्रेम गुप्ता (30), प्रेम गुप्ता (30), अनीता गुप्ता (30), विधि छेदीराम गुप्ता (15) और गीतादेवी धर्मदेव गुप्ता (60) के रूप में हुई है।

यह घटना सुबह 5.20 बजे चेंबूर ईस्ट के ए एन गायकवाड़ मार्ग पर सिद्धार्थ कॉलोनी में हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान थी और ऊपरी मंजिल पर एक घर था। दुकान में लगी आग घर के अंदर तक पहुंच गई। इस हादसे में एक ही परिवार के लोग मारे गए हैं।

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि दुकान में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी। इसके बाद दुकान की आग ऊपर रहने वाले लोगों के घर तक पहुंच गई। जैसे ही आग बुझाई गई, पीड़ितों को सरकारी राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

हेमराज सिंह राजपूत, डीसीपी जोन 6 ने कहा, "हमें सुबह 6 बजे के आसपास एक कॉल मिली। जी+2 बिल्डिंग में, ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान थी और अन्य दो मंजिलों पर परिवार रहते थे। 7 लोगों की मौत हो गई और दुकान में सो रहे 2 लोग बच गए... हमारी टीम और फायर ब्रिगेड की टीम जांच करेगी और आग लगने का सही कारण पता लगाएगी।"  

Tags:    

Similar News