छतरपुर मामले पर सख्‍त मध्‍यप्रदेश सरकार: थाने पर पथराव करने वाले शहजाद अली के भवन पर चला बुलडोजर…

Update: 2024-08-22 07:39 GMT

एमपी के छतरपुर में मुस्लिमों की भीड़ ने बुधवार शाम को सिटी कोतवाली पर पथराव कर दिया था, जिसके बाद थाना प्रभारी अरविंद कुंजर, आरक्षक भूपेंद्र प्रजापति और एडीएम के गनमैन राजेंद्र चढ़ार के घायल होने की खबर सामने आयी थी।

छतरपुर की इस घटना के बाद मध्‍यप्रदेश सरकार एक्‍शन मोड में नजर आ रही है। पुलिस पर पथराव करने वाले 100 लोगों पर नामजद और करीब ढाई सौ अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इतना ही नहीं आरोपियों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई भी शुरू की गई है। पूर्व सदर हाजी शहजाद अली के भवन पर बुलडोजर चलाया गया है। 

इससे पहले छतरपुर मामले पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। सीएम ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से ट्वीट करते हुए कहा था कि “तरपुर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए। मध्यप्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्यवाही की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।”


Tags:    

Similar News