Paris Olympics 2024: ओपनिंग की तरह शानदार होगी क्लोजिंग सेरेमनी, जानिए पूरी डिटेल्स यहां

अब ओलंपिक खेलों का समापन होने जा रहा है जिसे लेकर ओपनिंग सेरेमनी की तरह ही क्लोजिंग सेरेमनी की तैयारियां काफी अच्छी की गई है।

Update: 2024-08-10 14:30 GMT

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों का आज अंतिम दिन है इसके साथ ही 11 अगस्त को पेरिस में खेलों का समापन समारोह किया जाने वाला है। 15 दिन चले इस ओलंपिक खेलों में देश ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं भारत के नाम 6 पदक दर्ज हुए। अब ओलंपिक खेलों का समापन होने जा रहा है जिसे लेकर ओपनिंग सेरेमनी की तरह ही क्लोजिंग सेरेमनी की तैयारियां काफी अच्छी की गई है। चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी...

जानिए कहां आयोजित होगी सेरेमनी

आपको बताते चलें कि, पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों का समापन समारोह फ्रांस के सबसे बड़े स्टेडियम, स्टाड डी फ्रांस में होगा इसमें एकसाथ 80 हजार लोग समा सकते हैं. यह समारोह भारत में 12 अगस्त को रात 12:30 शुरू होगा, जिसके कम से कम 2 घंटे तक चल सकता है। इस सेरेमनी में 100 से अधिक कलाकार परफॉर्म करेंगे. इनमें एक्रोबैट, डांसर और सर्कस के आर्टिस्ट भी शामिल होंगे और संगीत कार्यक्रम होगा, जिसमें स्नूप डॉग, सेलिन डियोन, बिली ईलिश और रेड चिली पेपर्स नाम का रॉक बैंड भी परफॉर्मेंस देंगे।

2028 में लॉस एंजेलिस ओलंपिक्स में होगा आयोजन

आपको बताते चलें कि, इस समापन समारोह के दौरान अब तक चली आ रही पुरानी परंपरा को दोहराया जाएगा। जहां आगामी 2028 में होने वाले ओलंपिक खेलों का आयोजन लॉस एंजेलिस में होगा। इसके लिए आयोजकों को ओलंपिक का झण्डा दिया जाएगा. इसके अलावा अमेरिकी संगीतकार 'HER' अमेरिका का राष्ट्रगान गाती हुई नजर आएंगी। इस कार्यक्रम में एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी, जिसमें भूत, वर्तमान और भविष्य की झलक दिखाई जाएगी. आसमान में भी परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा। बता दें, भारत की ओर से समापन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहक मनु भाकर और पीआर श्रीजेश होंगे।

Tags:    

Similar News