CM पुष्कर सिंह धामी ने Chardham Yatra की ली ग्राउंड रिपोर्ट, अब तक 52 तीर्थ यात्री तोड़ चुके हैं दम

Chardham Yatra : उत्तराखंड में इस बार 16 दिन में ही चारों धाम पर 11 लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच चुके हैं।

Update: 2024-05-27 09:27 GMT

CM पुष्कर सिंह धामी ने Chardham Yatra की ली ग्राउंड रिपोर्ट

Chardham Yatra : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की ग्राउंड रिपोर्ट लेने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों और लोगों से मुलाकात की। मात्र 16 दिन में यहां 11 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। अब तक 52 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। इनमें से अधिकतर की तबियत पहले से ही खराब थी। मुख्यमंत्री धामी ने लोगों से मिलकर उनकी परेशानी सुनी और अधिकारियों से चारधाम यात्रा व्यवस्था की समीक्षा बैठक भी की।

चारधाम यात्रा के इंतजामों पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, ''यात्रा की व्यवस्था करने के लिए हमने फिलहाल ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए हैं। 31 मई तक रजिस्ट्रेशन बंद रहेंगे। फिलहाल यात्रा बहुत अच्छे से चल रही है, हमारा प्रयास है कि हर कोई सुरक्षित रहे। कैंची धाम मेले की तैयारियों पर सीएम धामी ने कहा, हमने बैठक में निर्णय लिया है कि पार्किंग आदि के निर्माण के लिए शीघ्र धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी और हम शटल बस सेवा भी शुरू करेंगे।

चार धाम में 11 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन :

उत्तराखंड में इस बार 16 दिन में ही चारों धाम पर 11 लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच चुके हैं। इनमें से सबसे अधिक केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार करीब 4 लाख 80 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

52 लोगों की मौत :

चारधाम यात्रा के दौरान 52 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकतर ज्यादा उम्र के थे और किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे। कुछ लोगों की मौत हार्ट अटैक से भी हुई। केदारनाथ में सबसे अधिक 23 श्रद्धालुओं की मौत हुई।

Tags:    

Similar News