Bulldozer Politics: अखिलेश यादव को CM योगी का करारा जवाब, कहा - बुलडोजर हर किसी के हाथ में फिट नहीं बैठता

Update: 2024-09-04 07:49 GMT

अखिलेश यादव को CM योगी का करारा जवाब, कहा - बुलडोजर हर किसी के हाथ में फिट नहीं बैठता

Bulldozer Politics : उत्तरप्रदेश। सुप्रीम कोर्ट ने जबसे बुलडोजर जस्टिस पर फैसला सुनाया है उत्तरप्रदेश में बुलडोजर की चर्चा और तेज हो गई है। अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज करते हुए कहा था कि, 2027 के बाद जनता बुलडोजर लेकर गोरखपुर पहुंचेगी अब उनके बयान पर सीएम योगी ने करारा जवाब दिया है। सपा पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि, बुलडोजर हर किसी के हाथ में फिट नहीं बैठता।

सीएम योगी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1,334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति-पत्र वितरण करने के लिए बुधवार को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे। उन्होंने कहा कि, अगले तीन से चार वर्षों में उत्तर प्रदेश, देश की नंबर-1 अर्थव्यवस्था होगा। नंबर-1 अर्थव्यवस्था का मतलब- हर हाथ को काम होगा, अन्नदाता किसान प्रसन्न होगा और समाज में चहुंओर खुशहाली होगी।

तो अब 'टीपू' भी चले सुल्तान बनने :

इसके बाद सीएम योगी ने अखिलेश यादव के तंज का जवाब देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि, "तो अब 'टीपू' भी चले सुल्तान बनने। ये सपना देख रहे हैं। 8 - 10 साल पहले धारावाहिक आया था मुंगेरी लाल के हसीन सपने, यह वही है। जब इन्हें मौका मिला तो इन्होंने क्या किया ये सब जानते हैं। आज उत्तरप्रदेश में युवाओं की क्षमता के सामने कोई बैरियर नहीं है। अगर कोई बैरियर बनेगा तो उसे तोड़ देंगे। अपराधियों की सम्पति को कुर्क करके जनता को उसका हक़ देने से हम पीछे नहीं हटेंगे।"

युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था :

सीएम ने आगे कहा, "इन्होंने पहले जाति फिर वर्ग और मजहबों को लड़ाने का प्रयास किया। उत्तरप्रदेश दंगों की आग में जला करता था। युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था। आज ये लोग दोबारा लौटना चाहते हैं। बुलडोजर हर किसी के हाथ में फिट नहीं बैठता। बुलडोजर जैसी क्षमता, और दृढ़ प्रतिज्ञा जिसमें हो, वही बुलडोजर चला सकता है।"

दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग :

सीएम ने कहा कि, "दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग बुलडोजर के सामने वैसे ही पस्त हो जाएंगे। इसलिए मैं कहता हूँ यूपी में एक पारदर्शी प्रक्रिया है। जनता से जुड़े कोई काम में देरी नहीं होनी चाहिए। यह वही प्रदेश है जिसके पास वेतन देने के लिए पैसा नहीं था। आज वेतन की कोई समस्या नहीं है। वेतन के लिए भरपूर पैसा है। इसी के साथ - साथ विकास का काम भी हो रहा है। 'भीख मांगकर दान नहीं दिया जाता है' आज क्षमता है इसलिए हम यह कर पा रहे हैं।"

नौकरी, बिजली और सड़क बनाने में भी भेदभाव :

सपा पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "2017 के पहले 'ये' लोग कितनी तबाही मचाए हुए थे, किसी से छिपा नहीं है। प्रदेश में जब अराजकता रहेगी तो यहाँ आएगा कौन और फिर एयर कनेक्टिविटि का क्या करेंगे ? आज प्रदेश में 9 एयरपोर्ट हैं। इनमें से 4 तो इंटरनेशनल हैं। ये लोग नौकरी, बिजली और सड़क बनाने में भी भेदभाव किया करते थे। चाचा और भतीजे के बीच तो लूट के एरिया भी बंटे हुए थे।"

Tags:    

Similar News