चाचा - भतीजे में लगती थी होड़, कौन - कहां से कितनी वसूली करेगा: CM योगी का अखिलेश - शिवपाल पर तंज

Update: 2024-08-13 09:12 GMT

CM योगी का अखिलेश - शिवपाल पर तंज

उत्तर प्रदेश। "चाचा - भतीजे में ही होड़ लग जाती थी कि कौन, कहां से कितनी वसूली करेगा।" यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UPSSSC परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटते हुए कही थी। सीएम योगी यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव पर तंज कास रहे थे।

सीएम योगी ने कहा कि, "वर्ष 2017 के पहले, चाचा और भतीजे में ही होड़ लग जाती थी कि कौन, कहां से कितनी वसूली करेगा। आज अलग - अलग लोगों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराए गए हैं। शासन की मंशा के अनुसार आरक्षण के नियम लागू करते हुए यह नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। जो लोग सवाल उठा रहे हैं उन्हें जान लेना चाहिए कि, न इन लोगों ने न इनके परिजनों ने कभी किसी से सिफारिश की।

उत्तरप्रदेश में बेरोजगारी न्यूनतम स्तर पर :

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, चाचा - भतीजे की सरकार में कोई ऐसी भर्ती नहीं थी जिसपर न्यायालय ने आपत्ति न जताई हो। साढ़े 6 लाख युवाओं और करोड़ों लोगों को रोजगार देने के चलते आज उत्तरप्रदेश में बेरोजगारी न्यूनतम स्तर पर है। युवाओं की आकांक्षा के अनुरूप उन्हें कार्य देना, अधिक से अधिक रोजगार का सृजन करना...यह डबल इंजन सरकार के अंतर्गत किया जा रहा है।

सीएम ने आगे कहा, जो स्वयं नहीं कर सकते वे इस व्यवस्था में व्यवधान डालने का काम करते हैं। सपा की सरकार के समय उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 26 हजार 394 नियुक्ति में से तमाम मामले अब भी जांच के दायरे में है। उस समय OBC मात्र 26 प्रतिशत के करीब थे। इसके मुकाबले हमने 46 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की नियुक्ति की। इनमें से 38.41 प्रतिशत ओबीसी वर्ग के थे।

1,036 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र :

बता दें कि, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के माध्यम से निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत विभिन्न पदों पर चयनित 1,036 अभ्यर्थियों को आज लखनऊ में नियुक्ति-पत्र वितरित किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमें पूर्ण विश्वास है कि आपकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ उत्तर प्रदेश को प्राप्त होगा, इसी कामना के साथ मेरी ओर से हार्दिक बधाई और ढेरों शुभकामनाएं।

Tags:    

Similar News