Hathras SIT Report मिलने के बाद सीएम योगी का बड़ा एक्शन, SDM, CO समेत 6 अधिकारी सस्पेंड

Hathras SIT Report : रिपोर्ट में हाथरस सत्संग के आयोजकों को दोषी माना गया था। इस रिपोर्ट में अधिकारियों की लापरवाही का भी जिक्र था।

Update: 2024-07-09 06:50 GMT

Hathras SIT Report

Hathras SIT Report : उत्तरप्रदेश। हाथरस एसआईटी रिपोर्ट मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने पेश की गई। रिपोर्ट में हाथरस सत्संग के आयोजकों को दोषी माना गया था। इस रिपोर्ट में अधिकारियों की लापरवाही का भी जिक्र था। हाथरस भगदड़ कांड में SIT रिपोर्ट मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए, SDM, CO समेत 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

मंगलवार को ही हाथरस हादसे पर बनी SIT ने रिपोर्ट सीएम को सौंपी थी। रिपोर्ट के मुताबिक आयोजक, तहसील स्तर के पुलिस और प्रशासन को दोषी माना गया था। रिपोर्ट में साजिश के एंगल का भी जिक्र किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि, हाथरस भगदड़ मामले में साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। आरोप है कि, एसडीएम ने सत्संग की अनुमति देने के पहले मौके का मुआवना नहीं किया।

हाथरस मामले में ये अधिकारी सस्पेंड :

हाथरस मामले में उप जिला मजिस्ट्रेट सिकन्दराराऊ

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिकन्दराराऊ

थानाध्यक्ष सिकन्दराराऊ

तहसीलदार सिकन्दराराऊ

चौकी इन्चार्ज कचौरा एवं चौकी इन्चार्ज पोरा

बता दें कि, एसआईटी ने 300 पन्नों की रिपोर्ट सबमिट की है। इस रिपोर्ट में सत्संग का आयोजन करने वाली कमेटी पर निशाना साधा गया है, जबकि अफसरों की उदासीनता पर भी सवाल उठे हैं। हालांकि इस रिपोर्ट में सूरजपाल उर्फ नारायण हरि साकार का जिक्र तक नहीं है।

एसआईटी ने अपनी 300 पन्नों की रिपोर्ट में कुल 132 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इनमें हाथरस के डीएम आशीष कुमार, एसपी निपुण अग्रवाल से लेकर सत्संग की अनुमति दने के बावजूद मौके पर अफसरों के द्वारा मुआयना नहीं करने को घटना का जिम्मेदार बताया गया है। एसआईटी में एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ और अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा शामिल थीं।

Tags:    

Similar News