Tirupati Balaji Temple: आस्था के नाम पर खिलवाड़! तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में बीफ मिलने की पुष्टि, मचा बवाल

तिरुपति बालाजी मंदिर से जुड़ा एक मामला सामने आया है जहां दर्शन के बाद मिलने वाले प्रसाद के लड्डुओं में गो मांस की चर्बी और मछली के तेल होने की पुष्टि हुई है।

Update: 2024-09-19 16:53 GMT

Tirupati Balaji Temple :भारत देश में पारंपरिक संस्कृति और धार्मिक महत्व मिलता है जहां पर मंदिर भक्तों के लिए आस्था का प्रतीक माने गए हैं। इसके बावजूद हाल ही में विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर से जुड़ा एक मामला सामने आया है जहां दर्शन के बाद मिलने वाले प्रसाद के लड्डुओं में गो मांस की चर्बी और मछली के तेल होने की पुष्टि हुई है। इस मामले पर नायडू सरकार और विपक्षी दलों के बीच सियासी बवाल मचा है।

टीडीपी प्रवक्ता ने मंदिर के लड्डुओं को लेकर उठाए सवाल

इस मामले में पहले सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने दावा करते हुए कहा कि, गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला की तरफ से मिलावट की पुष्टि की गई है। इतना ही नहीं दावा करते हुए कहा कि, तिरुपति के प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के रूप में वितरित किए जाने वाले लड्डू बनाने के लिए गोमांस की चर्बी, मछली के तेल और ताड़ के तेल का इस्तेमाल किया जा रहा था। नमूने लेने की तारीख नौ जुलाई 2024 थी और प्रयोगशाला रिपोर्ट 16 जुलाई की थी। 

सीएम नायडू के दावे से रेड्डी को साधा निशाना

आपको बताते चलें कि, इस मामले पर आंध्रप्रदेश के शहर अमरावती में एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए तिरुपति बालाजी मंदिर को लेकर दावा किया था जिसके अनुसार लड्डू तैयार करने के लिए अब शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जा रहा है और मंदिर में हर चीज को सैनिटाइज किया गया है. इससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है। इस बात पर पूर्व मुख्यमंत्री को आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने X पर चंद्रबाबू नायडू की टिप्पणी को शेयर करते हुए इस मुद्दे पर जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधा और कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार भक्तों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं कर सकती है।

Tags:    

Similar News