Maharashtra News: कांग्रेस ड्रग्स के पैसो से चुनाव लड़ना और जीतना चाहती है - वाशिम जनसभा में बोले पीएम मोदी

Update: 2024-10-05 08:34 GMT

PM Narendra Modi in Washim Public Meeting

PM Narendra Modi in Washim Public Meeting : महाराष्ट्र। दिल्ली में हज़ारों करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है। इस ड्रग रैकेट का मुख्य आरोपी एक कांग्रेस नेता है। कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की ओर धकेलना चाहती है और उस पैसे का इस्तेमाल चुनाव लड़ने और जीतने के लिए करना चाहती है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 5 अक्टूबर को महाराष्ट्र के वाशिम में जनसभा को संबोधित करते हुए कही है। इस दौरान पीएम मोदी वाशिम में लगभग 23,300 करोड़ रुपये की कृषि और पशुपालन पहल का शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने पीएम-किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त वितरित की, जिसमें लगभग 9.4 करोड़ किसानों को लगभग 20,000 करोड़ रुपये जारी किए।

बंजारा समाज के प्रति कांग्रेस का अपमानजनक रवैया

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस पर शहरी-नक्सलियों का शासन चल रहा है। उन्हें लगता है कि अगर हम सब एक हो जाएंगे तो देश को बांटने का उनका एजेंडा फेल हो जाएगा। हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ कितनी निकटता से खड़ी है जो भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सोच शुरू से ही विदेशी रही है। अंग्रेजी हुकूमत की तरह ही ये कांग्रेसी परिवार भी दलित, पिछड़ा और आदिवासियों को अपने बराबर नहीं मानते। इन्हें लगता है कि भारत पर सिर्फ एक परिवार की ही हुकूमत रहनी चाहिए, इसलिए उनलोगों ने बंजारा समाज के प्रति हमेशा अपमानजनक रवैया बनाए रखा।

बंजारा समाज ने भारत की संस्कृति और परम्पराओं को सहेजा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं आप सभी को बंजारा विरासत म्यूजियम की बधाई देता हूं। जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको मोदी पूजता है। हमारे बंजारा समाज ने भारत के सामाजिक जीवन में, भारत की निर्माण यात्रा में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। हमारे बंजारा समाज ने ऐसे कितने ही संत दिये, जिन्होंने भारत की आध्यात्मिक चेतना को असीम ऊर्जा दी। पीढ़ी दर पीढ़ी, सैकड़ों-हजारों वर्षों से ये समुदाय भारत की संस्कृति और परम्पराओं को सहेजता और संवारता आया है।


Tags:    

Similar News