राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदीप धनखड़ के बीच दोबारा बहस, सभापति बोले - आपकी प्रतिष्ठा को मैंने बचाया

राज्यसभा में सोमवार को सभापति जगदीप धनखड़ और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बहस हुई थी।

Update: 2024-07-02 06:59 GMT

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदीप धनखड़ के बीच दोबारा हो गई बहस

दिल्ली। संसद में लोकसभा और राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस जारी है। राज्यसभा में सोमवार को सभापति जगदीप धनखड़ और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बहस हुई थी मंगलवार को भी दोनों आपस में बहस करते नजर आए। सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, मल्लिकार्जुन खड़गे जी मैंने आपकी प्रतिष्ठा को कई बार बचाया है लेकिन आप हर बार चेयर की अवहेलना नहीं कर सकते।

दरअसल, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खड़े हुए और उन्होंने कहा कि, मुझे बनाने वाले रमेश या आप (सभापति) नहीं बल्कि श्रीमती सोनिया गांधी जी हैं। जनता ने मुझे बनाया है।

इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, आप हर बार कुर्सी को नीचा नहीं दिखा सकते। आप हर बार कुर्सी का अनादर नहीं कर सकते। आप अचानक खड़े हो जाते हैं और जो कुछ भी कह देते हैं। बिना समझे बोल देते हैं कि मैं क्या कह रहा हूँ। इस देश और संसदीय लोकतंत्र और राज्यसभा की कार्यवाही के इतिहास में कभी भी कुर्सी के प्रति इतनी अवहेलना नहीं हुई, जितनी आप कर रहे हैं... आपको आत्मचिंतन करने का समय आ गया है।

मैंने बहुत कुछ बर्दाश्त किया है। आपको किसने बनाया है यह आप जानिए। जो मुद्दा मैंने उठाया आपने उसे कैसे ट्विस्ट किया। आपकी गरिमा पर कई बार हमला किया गया है। मैंने हमेशा आपकी गरिमा की रक्षा करने की कोशिश की है और आप मुझ पर लांछन लगा रहे हैं। मैं सिंपल आदमी हूँ - झुककर चलता हूँ। मुझमे बहुत पेशेंस है।

Tags:    

Similar News