Bangladesh Protest: बांग्लादेश में राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग, प्रदर्शनकारियों ने बंग भवन को घेरा

Update: 2024-10-23 03:41 GMT

बांग्लादेश में राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग

Bangladesh Protest : ढाका। बांग्लादेश में एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। देर रात प्रदर्शनकारियों ने बंग भवन को घेर लिया। इन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि, राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन इस्तीफा दें। राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग के नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारी आगे बढ़ रहे थे पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोका। कुछ प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर उन्हें रोका।

जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। पुलिस द्वारा खदेड़े जाने पर प्रदर्शनकारी पीछे हटे लेकिन इन सब में कुछ प्रदर्शनकारी बुरी तरह घायल भी हो गए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। ढाका मेडिकल कॉलेज में घायलों का इलाज जारी है।

राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग क्यों :

दरअसल बीते दिनों राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन की ओर से एक बयान जारी किया गया था। उन्होंने कहा था कि, उनके पास ऐसे कोई सबूत नहीं है जो यह बताते हों कि, शेख हसीना ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सरल शब्दों में उनका कहना था कि, शेख हसीना का पीएम पद से रेजिग्नेशन लेटर उनके पास नहीं है।

राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस बयान के बाद बांग्लादेश में मोहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार की संवैधानिक पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन द्वारा दिए गए बयान से नाराज हैं। इसी कारण प्रोटेस्टर्स मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News