Congress CEC Meeting: चुनाव को लेकर कांग्रेस CEC की बैठक में 63 सीटों पर चर्चा, 25 अक्टूबर को फिर होगी बैठक

दिल्ली में आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आयोजित की गई जिसमें फिलहाल गठबंधन को लेकर कोई फैसला भी नहीं हुआ है लेकिन कुछ सीटों पर चर्चा होने की जानकारी मिली है।

Update: 2024-10-21 17:32 GMT

Maharashtra Election : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक महीना बाकी है वहीं राजनीतिक पार्टियां सक्रिय रूप से अपनी जीत के दावे को मजबूत करती जा रही है। इस बीच ही विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आयोजित की गई जिसमें फिलहाल गठबंधन को लेकर कोई फैसला भी नहीं हुआ है लेकिन कुछ सीटों पर चर्चा होने की जानकारी मिली है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पटोले ने दी जानकारी

महाराष्ट्र में कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने आज चुनाव को लेकर आयोजित हुई कांग्रेस की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, अभी गठबंधन के लिए महाराष्ट्र के शिवसेना दल के नेता उद्धव ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार चर्चा होनी बाकी है फिलहाल बैठक में करीबन 63 सीटों को लेकर चर्चा की गई है। आने वाले दिन 22 अक्टूबर को विवादित सीटों पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की जाएगी। इसके अलावा 25 अक्टूबर को कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक आयोजित की जाएगी।

210 सीटों पर सहमति होने की जानकारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही चर्चाओं को जल्द ही विराम मिलने वाला है जो अंतिम दौर में है। इसे लेकर महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दल शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि एमवीए में महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीट में से 210 पर सहमति बन गई है। बरहाल आपको बता दे की महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक चरण में 20 नवंबर को होने वाले हैं इसके साथ ही इसके नतीजे 23 नवम्बर को आएंगे। 

Tags:    

Similar News