Bhopal Fire Incident: राजधानी के मंत्रालय में फिर लगी आग, तुरंत आग पर पाया काबू

भोपाल से बड़ी खबर आई है जहां आज मंगलवार को वल्लभ भवन की चौथी मंजिल पर आग लग गई। जहां बताया जा रहा है कि अचानक एयर कंडीशनर में ब्लास्ट होने से आग लग गई।

Update: 2024-06-11 14:00 GMT

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर आई है जहां आज मंगलवार को वल्लभ भवन की चौथी मंजिल पर आग लग गई। जहां बताया जा रहा है कि अचानक एयर कंडीशनर में ब्लास्ट होने से आग लग गई। जैसे ही आग लगी तुरंत कर्मचारियों ने आग बुझाने के संसाधन के साथ एसी में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जिसमें आग पर काबू पा लिया गया है। आग की घटना से सभी कर्मचारी अपने कमरे से बाहर आ गए थे।

कैसे हुआ हादसा

वल्लभ भवन में उस दौरान आग लगी जब सीएम डॉ. मोहन यादव मंत्रालय में ही थे और मीटिंग ले रहे थे। कई मंत्री भी यहां मौजूद थे। आग बुझने से सभी ने राहत की सांस ली। बता दें कि, आईएएस शैलबाला मार्टिन के सामने वाले कक्ष में यह आग लगी थी। आग बुझाने के बाद पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव डीपी आहुजा ने निरीक्षण भी किया।

पहले भी दो बार लग चुकी है आग 

घटना को लेकर बताया जा रहा हैं कि, इस घटना से पहले वल्लभ भवन में दो बार आग लग चुकी है इससे पहले मार्च में पुरानी बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर भीषण आग लगी थी। हवा के कारण आग फैल कर चौथे और तीसरे मंजिल पर पहुंच गई थी आग पर काबू पा लिया गया था वहीं पिछले साल भी आग लगने का मामला सामने आ चुका है जिसमें अहम दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे।

Tags:    

Similar News