उत्तराखंड में भरभराकर गिरा पहला सिग्नेचर पुल, बड़ा हादसा टला, देखें वीडियो

उत्तराखंड में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग के निकट नरकोटा में बन रहे पहले सिग्नेचर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से हादसा हो गया।

Update: 2024-07-18 14:59 GMT

Uttarakhand Signature Bridge Collapsed: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग के निकट नरकोटा में बन रहे पहले सिग्नेचर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से हादसा हो गया। इस दौरान कोई भी मजदूर काम नहीं कर रहा था जिस वजह से कोई भी बड़ी अनहोनी होने से टल गई। इस घटना को लेकर रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने तुरंत जांच के आदेश दिए है।

2021 से चल रहा है पुल का निर्माण

आपको बताते चलें, धराशाई हुआ उत्तराखंड का पहला सिग्नेचर ब्रिज ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग के निकट नरकोटा में ऑल वेदर परियोजना के तहत लगभग 66 करोड़ की लागत से 110 मीटर लंबाई में बनाया जा रहा है। जहां पर बता दें कि, 2021 से इस पुल का निर्माण कार्य चल रहा है.2022 में भी इस का बेस गिर गया था और हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई थी. इसके बाद पुल निर्माण कार्य ने तेज गति पकड़ी और इस वर्ष मई माह तक पुल का निर्माण कार्य पूर्ण होना था, लेकिन नहीं हो पाया है।

<blockquote class="twitter-tweetang="en" dir="ltr">Uttarakhand&#39;s &#39;Signature Bridge&#39;, Under Construction, Collapses<br><br>Looks like Uttarakhand is giving Bihar some serious competition! <a href="https://t.co/72XDLJZNFq">pic.twitter.com/72XDLJZNFq</a></p>&mdash; Uttarakhand (@UttarakhandGo) <a href="https://twitter.com/UttarakhandGo/status/1813942448051388527?ref_src=twsrc^tfw">July 18, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" data-charset="utf-8"></script>

घटना के कारणों का लगाया जा रहा है पता 

आपको बताते चलें कि, इस मामले में उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल ने बताया कि पुल का निरीक्षण किया गया है। इस घटना को लेकर तत्काल ही इस में जांच कमेटी बना दी गई है और पूरी जांच की जाएगी। साथ ही पुल गिरने के इन कारणों का पता लगाया जाएगा।पुल निर्माण के लिए रेल विकास निगम ने पैसा दिया है. क्योंकि जहां पहले बद्रीनाथ हाईवे था, वहां पर रेलवे की टनल बन रही है।

Tags:    

Similar News