Pune Gold Seized: महाराष्ट्र चुनाव के बीच पकड़ाया 138 करोड़ रुपये का सोना, टेम्पो में लेकर भाग रहा रहा था आरोपी

Update: 2024-10-25 14:52 GMT

Pune Gold Seized 

Pune Gold Seized : पुणे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीच पुणे पुलिस ने 138 करोड़ रुपये का सोना पकड़ा है। आरोपी पुलिस की नाकाबंदी देखकर टैम्पो लेकर भाग रहा था। जब पुलिस ने टेम्पो की तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में सोना मिला। फिलहाल पुलिस ने सोने और टेम्पो को जब्त कर किया है। वहीं टेम्पो ड्राईवर से पूछताछ जारी है। पुणे पुलिस के मुताबिक टेम्पो के मालिक ने सोने की इस बड़ी खेप के बारे में पूछताछ जारी है। इस मामले की आयकर विभाग को जब्ती की सूचना दे दी गई है और उसने अपनी जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनाव को देखते हुए पुलिस और भी सख्त हो गई है। जगह-जगह नाकेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बीते दिन बुधवार को पुलिस तलाशी अभियान चला रही थी। इसी बीच सहकार नगर के पास एक टेम्पो पुलिस की नाकाबंदी देखकर भागने लगा तभी पुलिस की नजर उस टेम्पो पर गई। पुलिस अधिकारियों ने टेम्पो को रोका और उसकी तलाशी लेनी शुरू कर दी।

तलाशी लेने पर पुलिस को भारी मात्रा में सोना बरामद हुआ। टेम्पों ड्राईवर सोने की आने या उसके जाने की पुष्टि करने वाला कोई भी वैध दस्तावेज पुलिस के सामने पेश करने में असमर्थ रहा। इसके बाद पुलिस ने सोने की के स्रोत और डिलीवरी एड्रेस के बारे में पूछा तब भी ड्राईवर ने कुछ नहीं बोला। इसके बाद पुलिस ड्राईवर समेत सोना और टेम्पो जब्त कर लिया। फिलहाल ड्राईवर से पूछताछ जारी है। 


Tags:    

Similar News