Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के अस्पताल में हुई घटना पर राज्यपाल की कड़ी प्रतिक्रिया- कहा इस घटना की केवल बंगाल सरकार जिम्मेदार

Update: 2024-08-15 11:06 GMT

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार, 15 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया और आधी रात के बाद अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई तोड़फोड़ के बाद स्थिति का जायजा लिया। आनंद बोस ने मेडिकल प्रतिष्ठान में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों से बात की, जहां 9 अगस्त को एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। इस बीच, कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में पीड़िता के घर का दौरा किया और उसके माता-पिता के बयान दर्ज किए।

राज्यपाल ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के आपातकालीन विभाग का भी निरीक्षण किया, जहां पिछली रात तोड़फोड़ की घटना हुई थी। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने जो देखा, जो सुना, जो मुझे बताया गया और जो रिपोर्ट किया गया। यहां जो घटना हुई, वह चौंकाने वाली, चकनाचूर करने वाली और निंदनीय है। यह बंगाल और भारत तथा मानवता के लिए शर्म की बात है... यह हमारे आसपास की सबसे बड़ी गिरावट है। कानून के रखवाले खुद ही साजिशकर्ता बन गए हैं।"

"पुलिस का एक वर्ग राजनीतिक और अपराधी बन गया है। इस सड़ांध को खत्म करना होगा...इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। पहली जिम्मेदारी सरकार की है। हम सुरक्षा चाहते हैं ताकि जब आप रात में काम पर जाएं तो सुरक्षित रहें...यह खूनखराबे के अलावा कुछ नहीं है। जब छात्रों ने उनसे मेडिकल कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ करने वाली भीड़ की हरकतों के बारे में पूछा तो बोस ने कहा, "मुझे पुलिस के पास जाकर स्थिति का जायजा लेने दीजिए, मैं आपसे इस पर चर्चा करूंगा और आपकी राय लूंगा और उसके बाद ही हम कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले गुरुवार को कोलकाता पुलिस ने स्पष्ट किया कि 14 अगस्त की देर रात को हुई भीड़ की बर्बरता के दौरान आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के अपराध स्थल को नहीं छेड़ा गया था। कोलकाता के एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र अनुपम रॉय ने गुरुवार को भीड़ पर जानबूझकर बर्बरता करने का आरोप लगाया था और डॉक्टरों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए जनता से समर्थन मांगा था।

Tags:    

Similar News