Greater Noida Murder: प्रॉपर्टी डीलर को कार में जिंदा जलाने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

Update: 2024-10-24 07:56 GMT

Greater Noida Murder

Greater Noida Murder : उत्तर प्रदेश। ग्रेटर नोएडा में एक प्रॉपर्टी डीलर की फॉर्च्यूनर गाड़ी में जिंदा जलकर मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रॉपर्टी डीलर की मौत के बाद आसपास में इलाके में हड़कंप मचा दिया था।

दादरी पुलिस ने बताया कि, प्रॉपर्टी डीलर की पहले हत्या की गई और फिर उसे फॉर्च्यूनर गाड़ी में बिठाकर आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की घटना को अंजाम उसी के दो दोस्तों विशाल राजपूत और जीत चौधरी द्वारा दिया गया था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए नगद रुपये, सोने का एक कड़ा, 2 अंगूठियां, 1 चैन और हत्या में इस्तेमाल किया गया कुत्ते का पट्टा भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार, विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने ही संजय यादव की हत्या की थी और लूट के बाद शव को जलाने का प्लान बनाया था। दोनो आरोपी मृतक के पुराने दोस्त है।

एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार की रात थाना दादरी पुलिस को सूचना मिली कि आईटीआई कॉलेज के पास एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में आग लगी है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आग पर काबू पाया और गाड़ी की जांच की, तो ड्राइविंग सीट पर एक व्यक्ति का जला हुआ शव मिला। शव की पहचान गाजियाबाद निवासी संजय यादव के रूप में हुई। संजय प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था। पुलिस ने संजय के परिजनों को वारदात की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने संजय के मर्डर होने का शक जताते हुए दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की।

12 घंटे में पुलिस ने कस किया सॉल्व

जानकारी के अनुसार, दादरी पुलिस ने हत्या की घटना को अंजाम देने वाले दो दोस्तों को गिरफ्तार कर महज 12 घंटे में खुलासा कर दिया। आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने पैसे और ज्वेलरी लूटने की लालच में प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव की गला घोंटकर हत्या की और फिर उसके शव को गाड़ी में रखकर आग लगा दी।

22 अक्टूबर को संजय दोस्तों के घर गया, वहां तीनों बैठकर शराब पी। दोनों दोस्तों ने संजय के नशे का फायदा उठाकर कुत्ते के पट्टे से संजय का गला घोंट दिया और उसके पैसे और जेवर लूट लिए। हत्या के बाद आरोपियों ने संजय की लाश को फॉर्च्यूनर गाड़ी की पिछली सीट पर रखा और सुनसान जगह जाकर गाड़ी में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। 






Tags:    

Similar News