ग्‍वालियर न्‍यूज: लड़की ने की दलित लड़के से शादी की जिद तो पिता ने ही कर दी निर्मम हत्‍या...

Update: 2024-08-17 09:43 GMT

एक तरफ पूरा देश बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर है तो वहीं दूसरी तरफ बेटियों पर अत्‍याचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से ऑनर किलिंग का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने कथित तौर पर अपनी बेटी की हत्या कर दी क्योंकि वह दूसरी जाति के लड़के से शादी करना चाहती थी।

बेटी की हत्या के बाद पिता ने किया सरेंडर

यह खौफनाक घटना ग्वालियर के गिरवाई थाना अंतर्गत वीरपुरा बांध गांव में शुक्रवार को हुई। पुलिस ने बताया कि मृतका संजना प्रजापति (19) का नरेंद्र जाटव नामक युवक से प्रेम संबंध था। करीब छह माह पहले वह उसके साथ भाग गई थी और बाद में घर वापस आ गई थी।

मामले की शिकायत पुलिस से की गई। शुक्रवार को फिर उसने नरेंद्र के साथ रहने की जिद की और परिवार में अंतरजातीय विवाह की वकालत की। इस पर पिता भड़क गया और उसने गमछे से बेटी का गला घोंट दिया। घटना के समय मृतका की मां मौजूद थी। उसने अपने पति को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना और बपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

घटना के बाद आरोपी पिता राधेश्याम प्रजापति थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया। पुलिस ने हत्या की धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 9 वर्षीय लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

Tags:    

Similar News