Breaking News: हरियाणा में BJP उम्मीदवार के IAS बेटे को हटाया, कांग्रेस ने की थी शिकायत

Update: 2024-09-06 16:12 GMT

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के बीच हरियाणा की राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस की शिकायत के बाद आज शुक्रवार को बीजेपी उम्मीदवार संतोष सारवान के आईएएस बेटे कुरुक्षेत्र के DC सुशील सारवान को हटा दिया गया है। संतोष सारवान को बीजेपी ने अंबाला की मुलाना सीट से उम्मीदवार हैं।

यह है मामला 

कांग्रेस द्वारा की गई शिकायत में बताया गया है कि भाजपा ने IAS सुशील सारवान की मां संतोष सारवान को अंबाला लोकसभा क्षेत्र की मुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। मुलाना विधानसभा क्षेत्र कुरुक्षेत्र जिले की सीमा से लगा हुआ है और कुरुक्षेत्र में बीजेपी के उम्मीदवार का बेटा सुशील सारवान वर्तमान में डिप्टी कमिश्नर (DC) हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस स्थिति में चुनाव प्रभावित हो सकता है और ECI से मांग की है कि इस मामले में हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई की जाए।



जारी किया गया आदेश

सुरेश उनीसपुर ने दी थी शिकायत

हरियाणा कांग्रेस कमेटी के मेंबर सुरेश उनीसपुर ने चुनाव आयोग को लिखित में शिकायत सौंपी थी। उन्होंने शिकायत में लिखा कि आपके संज्ञान में लाया जा रहा है कि सुशील सारवान IAS, जो संतोष सारवान BJP उम्मीदवार मुल्लाना (06) विधानसभा क्षेत्र का बेटा है, इनकी तुरंत प्रभाव से बदली की जाए।

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी चुनाव आयोग के आदेश पर सुशील सारवान को पंचकूला DC पद से हटाया गया था। अब ये DC कुरुक्षेत्र में तैनात हैं, जिसकी सीमा मुलाना विधानसभा क्षेत्र से लगती है।


Tags:    

Similar News