"बेटेंगे तो कटेंगे" फैक्टर ने किया कमाल: हरियाणा मेंं दिखा योगी का जलवा, जहां जहां योगी ने प्रचार किया, वहां वहां जीत रही बीजेपी...

Update: 2024-10-08 08:55 GMT

Haryana Election Result 2024: हरियाणा चुनाव के हालिया नतीजे देखकर लग रहा है कि बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाने जा रही है, इस जीत के कई फैक्टर सामने आ रहे हैं लेकिन बीजेपी की जीत का एक सबसे बड़ा फैक्टर चर्चाओं में है वह है उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का चुनाव प्रचार।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की चुनावी जीत के लिए जोरदार प्रचार अभियान चलाया था। जिसका असर उन सभी सीटों पर देखा जा सकता है जहां पर सीएम योगी ने चुनाव प्रचार किया था।

सीएम योगी ने पार्टी को जीत दिलाने के लिए 21 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया और 14 जनसभाएं कीं। आइए जानते हैं, जिन सीटों पर सीएम योगी ने प्रचार किया, वहां बीजेपी का प्रदर्शन कैसा रहा।

जिन सीटों पर सीएम योगी ने प्रचार किया, वहां बीजेपी का हाल:

भिवानी: बीजेपी आगे चल रही है।

हिसार: निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं।

नारनौंद: कांग्रेस उम्मीदवार आगे हैं।

पंचकुला: बीजेपी आगे चल रही है।

फरीदाबाद एनआईटी: कांग्रेस आगे है।

हांसी: बीजेपी आगे है।

जींद: बीजेपी आगे चल रही है।

सोनीपत: बीजेपी आगे है।

बल्लभगढ़: बीजेपी आगे चल रही है।

पृथला: कांग्रेस आगे है।

बड़खल: बीजेपी आगे है।

अटेली: बसपा आगे है।

रादौर: बीजेपी आगे चल रही है।

जगाधरी: कांग्रेस आगे है।

यमुनानगर: कांग्रेस आगे है।

साढोरा: कांग्रेस आगे है।

नरवाना: बीजेपी आगे चल रही है।

राय: बीजेपी आगे है।

कलायत: कांग्रेस प्रत्याशी आगे है।

बवानीखेड़ा: कांग्रेस आगे है।

असंध: बीजेपी आगे चल रही है।

एग्जिट पोल फिर से हुए गलत

चुनाव से पहले एग्जिट पोल में कांग्रेस की बढ़त बताई जा रही थी, लेकिन वास्तविक नतीजे कुछ और ही कहानी बता रहे हैं। बीजेपी इस समय कांग्रेस से आगे चल रही है और राज्य में अपनी हैट्रिक लगाती दिख रही है। कहा जा रहा था कि हरियाणा के किसान, खासकर जाट समुदाय, बीजेपी से नाराज हैं, लेकिन ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बीजेपी ने जाट समुदाय को भी अपने पक्ष में कर लिया है। बीजेपी ने जाट नेता दुष्यंत को साथ लिए बिना अकेले चुनाव लड़ा और अब सफल होती नजर आ रही है।

हिदूओं को जोड़ने के लिए योगी का बयान

अपने हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने अपनी सभाओं में हिंदूओं को एकजुट करने का अभियान चलाया था, लगभग अपनी हर सभा में योगी ने बात कही थी कि हमें राष्‍ट्र के लिए एक होना पड़ेगा, बांग्‍लादेश में हो रहे हिंदूओं के नरसंहार को लेकर योगी ने कहा था कि अगर बटेंगे तो कटेंगे, अगर हिंदु एक नहीं होंगे तो हमारे देश का हाल भी बांग्‍लादेश जैसा हो जाएगा।

Tags:    

Similar News