Haryana Election Dates: बदल जाएगी हरियाणा चुनाव की तारीखें, इस दिन चुनाव आयोग लेगा फैसला

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखें बदलने को लेकर चुनाव आयोग आने वाले दिन मंगलवार को फैसला सुनाएगा।

Update: 2024-08-25 14:12 GMT

Haryana Election Dates: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसे लेकर भारतीय चुनाव आयोग में बीते दिनों चुनाव की तारीख घोषित कर दी थी। इधर तारीख को लेकर राजनीतिक पार्टियों में उथल पुथल मची हुई है बीते दिनों हरियाणा भाजपा के एक नेता ने चुनाव की तारीख बदलने को लेकर चुनाव आयोग से मांग की थी। जिस पर चुनाव आयोग फैसला लेने वाला है।

चुनाव की तारीखों पर EC लेगा फैसला

आपको बताते चलें कि, खबर में राजनीतिक पार्टी के अनुरोध पर चुनाव आयोग (ECI) मंगलवार 27 अगस्त को बैठक कर सकता है। उस दिन चुनाव आयोग से फैसला लेगा कि हरियाणा में चुनाव की तारीख बदली जाएगी या नहीं।सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में वोटिंग 1 अक्टूबर के बजाय 7 या 8 अक्टूबर कराया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो मतगणना की तारीख भी आगे बढ़ाई जाएगी।

छुट्टी का हवाला देकर की थी मांग 

बता दें कि, उससे पहले हरियाणा में चुनाव की तारीखों को लेकर हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा था कि अगर 01 अक्टूबर को मतदान होगा तो हो सकता है वोटिंग के लिए बहुत कम लोग आए। इस दिन 01 अक्टूबर की मतदान की तारीख से पहले और बाद में कई छुट्टियां हैं। इस दौरान लोग छुट्टी पर चले जाते हैं और इससे मतदान प्रतिशत प्रभावित हो सकता है। इसलिए मतदान की तारीख में बदलाव किया जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News