सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस हादसे का मामला, न्यायिक जांच की मांग, राज्य सभा में भी उठा ये मुद्दा

कोर्ट में याचिका दायर कर मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है।

Update: 2024-07-03 06:22 GMT

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सत्संग में हुई जनसंहार में करीब 121 लोगों ने अपनी जान गवां दी। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। वहीं दूसरी तरफ राज्य सभा में भी विपक्षी सांसदों ने इस मुद्दे को उठाया। हादसे में हुए लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए मौन भी रखा गया। इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में वकील विशाल तिवारी ने एक याचिका दायर की है जिसमें उसने सुप्रीम कोर्ट से अपने निगरानी में एसआईटी बनाकर जांच की मांग की गई है। याचिका में यह भी कहा गया कि भविष्य में इस तरह की कोई भी दूसरी घटना ना हो इसके लिए कोर्ट सभी राज्यों को दिशा निर्देश जारी करे। इसके अलावा याचिका में घटना वाले स्थान पर मेडिकल सुविधा की क्या व्यवस्था की गई इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरुण भंसाली को पत्र लिखकर गौरव द्विवेदी ने पूरी घटना की सीबीआई या न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है। पत्र में उन्होंने जिम्मेदार अफसरों को सस्पेंड करने की मांग भी की है।

सीएम योगी पहुंचे हाथरस 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस पहुंचे हैं। यहां उन्होंने हाथरस पुलिस लाइन में स्थिति का जायजा लिया। हाथरस में हुई भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हो गई है। कुछ घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जिनसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। उन्होंने डॉक्टर्स से भी घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Tags:    

Similar News