Jayaprakash Narayan Jayanti: अखिलेश यादव के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, आज JPNIC का करेंगे दौरा

Update: 2024-10-11 02:22 GMT

Jayaprakash Narayan Jayanti

Jayaprakash Narayan Jayanti : उत्तर प्रदेश। लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आवास के बाहर बैरिकेडिंग और पुलिस बल की तैनाती की गई है। अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गोमती नगर स्थित जेपीएनआईसी का दौरा करने वाले हैं। जेपीएनआईसी के बाहर प्रशासन द्वारा बीते दिनों बैरिकेडिंग कर दी गई थी। पिछले साल भी अखिलेश यादव ने टिन शेड से कूदकर जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनकी मूर्ती पर माल्यार्पण किया था।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीती रात जेपीएनआईसी का दौरा कर कहा था कि, "सरकार इस टिन की बाउंड्री बनाकर कुछ छिपाना चाहती है। वे हमें एक महान नेता का सम्मान क्यों नहीं करने दे रहे हैं? ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। हर साल जयप्रकाश नारायण जयंती पर सपा के कार्यकर्ता और नेता इकट्ठा होते थे और उन्हें श्रद्धांजलि देते थे...सरकार क्यों छिपाना चाहती है?...यह निर्माणाधीन नहीं है, इसे बेचा जाएगा।

ये सभ्य लोगों की निशानी नहीं :

जेपीएनआईसी के गेट पर टीन की दीवार बनाने को लेकर अखिलेश यादव ने शासन और प्रशासन पर हमला बोला था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि, किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सभ्य लोगों की निशानी नहीं है। ये है भाजपा राज में आज़ादी का दिखावटी अमृतकाल, श्रद्धांजलि न दे पाए जनता इसलिए उठा दी गयी दीवार। भाजपा ने जो रास्ता बंद किया है, वो उनकी बंद सोच का प्रतीक है। भाजपा जय प्रकाश नारायण जी जैसे हर उस स्वतंत्रता सेनानी के लिए अपने मन में दुर्भावना और दुराव रखती है, जिसने भी देश की आज़ादी में भाग लिया था। ये देश की आज़ादी में भाग न लेने वाले भाजपाइयों के संगी-साथियों के अंदर का अपराध बोध है, जो उन्हें क्रांतिकारियों की जयंती तक पर लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित नहीं करने देता है। निंदनीय!

इधर सपा नेता शिवपाल यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि, "सत्ता के मद में चूर भाजपा लोकतंत्र की बैरिकेडिंग करना चाहती है । सत्ता का तंत्र कभी लोक के तंत्र पर भारी नहीं हो सकता। अतीत से सबक लीजिए सरकार! लोकतंत्र में तानाशाही लंबी नहीं चलती।"

Tags:    

Similar News