MP Weather Update: सावधान! 25 जिलों में तूफान और भारी बारिश का अलर्ट जारी

Update: 2024-08-16 09:09 GMT

MP August 16 Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में 16 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में नया सिस्टम सक्रिय होने से बारिश से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी। इसके अलावा 6 जिलों में बाढ़ की आशंका है। मौसम विभाग ने श्योपुर में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही 6 जिलों में मध्यम बाढ़ को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के एक जिले श्योपुर में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही राजगढ़, उत्तर नीमच, पूर्व मंदसौर, मध्य शिवपुरी, दक्षिण बालाघाट और दक्षिण सिवनी में मध्यम बाढ़ को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है।



13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट शुक्रवार को गुना, पश्चिमी शिवपुरी, उत्तरी सागर, उत्तरी विदिशा, पश्चिमी अशोक नगर, नरसिंहपुर, पांढुर्ना, रायसेन, शहडोल, उमरिया, सीधी, पूर्वी कटनी और दक्षिणी मंडला में बहुत भारी बारिश की संभावना है और जारी किया गया है। इन जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट।

25 जिलों में येलो अलर्ट इसके अलावा मौसम विभाग ने 25 जिलों विदिशा, रायसेन, राजगढ़, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुर, सीधी, अनूपपुर, शहडोल में येलो अलर्ट जारी किया है। आज उमरिया, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, टीकमगढ़, निवाड़ी और पांढुर्ना।


तूफान का अलर्ट

भोपाल, सीहोर, नर्मदापुरम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, पन्ना, दमोह, सागर समेत 30 जिलों में तूफान के साथ बिजली और गरज के साथ बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

19 अगस्त से और परेशानी

पूरे प्रदेश में भारी बारिश से मौसम में सुधार हुआ है। बांध और तालाबों में पानी भर गया है, जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके अलावा 19 अगस्त से परेशानी और बढ़ जाएगी, क्योंकि नया सिस्टम सक्रिय हो जाएगा, जिससे जबलपुर, रीवा समेत प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश हो सकती है। शहडोल और सागर संभाग में अच्छी बारिश की संभावना है। हालांकि पश्चिमी भाग में भी अच्छी बारिश की संभावना है।



Tags:    

Similar News