Ashok Nagar: अशोक नगर में भारी बारिश से मची तबाही, 60 से ज़्यादा घर गहरे पानी में डूबें, देखें वीडियो

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 346 पर कुकावली गांव का पुल डूब गया, जिससे दोनों तरफ़ लगभग 400 फ़ीट पानी भर गया।

Update: 2024-07-23 12:27 GMT

Ashok Nagar: अशोक नगर। मध्य प्रदेश के अशोक नगर में भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है। यहां सोमवार रात भारी बारिश के कारण 60 से ज़्यादा घर ढह गए। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि कई घर गहरे पानी में डूबे हुए हैं और लोग छतों पर फंसे हुए हैं।


मामला अशोक नगर के मुंगावली क्षेत्र का है, जहाँ सोमवार रात मूसलाधार बारिश के कारण घर पानी में डूब गए। सुबह 3 बजे के आसपास भारी बारिश शुरू हुई और लगातार जारी रही, जिसके बाद क्षेत्र में लगभग 130 मिलीमीटर (लगभग 6 इंच) बारिश हुई, जिससे बाढ़ आ गई।

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 346 पर कुकावली गांव का पुल डूब गया, जिसके दोनों ओर लगभग 400 फीट पानी भर गया, जिससे वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। बाढ़ के पानी के दबाव में कुछ मिट्टी के घर ढह गए, जिससे निवासियों की मुश्किलें और बढ़ गईं।

जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के कारण तीन गांवों में बाढ़ आ गई, कुकावली, गडुली और धुडर। इन गांवों में 60 से अधिक घर जलमग्न हो गए, जिनमें से कुछ मिट्टी के घर भी पानी के दबाव में ढह गए।वीडियो सामने आए हैं जिसमें घरों में कमर तक पानी भरा हुआ है, जिससे निवासियों को सुबह से ही अपनी छतों पर शरण लेनी पड़ रही है। अचानक आई बाढ़ ने घरेलू सामान को बर्बाद कर दिया, जिससे परिवार फंस गए और उनका सामान क्षतिग्रस्त हो गया।

बाढ़ के अलावा, कुकावली पुल का एक हिस्सा भी बह गया, जिससे आसपास की मिट्टी भी बह गई। नतीजतन, राष्ट्रीय राजमार्ग 346 को लंबे समय तक बंद रखा गया। कुकावली पुल दो घंटे से अधिक समय तक लगभग तीन फीट पानी में डूबा रहा, जिससे बचाव और राहत कार्य और भी जटिल हो गया।

Tags:    

Similar News