हेमंत सोरेन की बढ़ सकती है मुश्‍किलें, ED ने HC के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का किया रूख

जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। सोेमवार को ही हेमंत सोरेन ने मंत्रीमंडल का विस्‍तार किया है।

Update: 2024-07-08 16:22 GMT

झारखंड। हाल ही में जेल से छूटकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका लगा दी है। हाई कोर्ट ने सबूतों के आभाव में हेमंत सोरेन को जमानत दे दी थी। जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद सोेमवार को ही हेमंत सोरेन ने मंत्रीमंडल का विस्‍तार किया है।

हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाले से जुड़े भ्रष्‍टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले ही हेमंत सोरेन ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था। जब हेमंंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे तब जेएमएम ने चंमपई सोरेन को मुख्‍यमंंत्री बनाया था।

पिछले दिनों झारखंड हाई काेर्ट (Jharkhand High Court) ने हेमंत सोरेन को सबूतों के आभाव में जमानत दे दी थी। अब प्रवर्तन निदेशालय ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है।

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले सोरेन ने कहा था कि, "आज 4 जुलाई है। 31 जनवरी को इसी जगह (राजभवन) से मैंने आप सभी को संदेश दिया था कि किस तरह विपक्ष ने मेरे खिलाफ साजिश रची है। वे सफल रहे। पांच महीने तक उन्होंने मुझे अलग-अलग तरीकों से जेल में रखने की कोशिश की। हमने कानूनी रास्ता अपनाया और लोगों ने हमारा साथ दिया।"

Tags:    

Similar News