गाजा अपडेट: रूसी राकेट सिस्टम से हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे एक के बाद एक मिसाइल, अब तक इतने लोग हुए तबाह

Update: 2024-08-12 12:35 GMT

पिछले 24 घंटों में गाजा में इजरायली हमलों में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी केंद्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के आंकड़ों से पता चलता है कि इजरायली बलों ने 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी की 1.8 प्रतिशत आबादी को मार डाला है - पीड़ितों में से 75 प्रतिशत 30 वर्ष से कम आयु के हैं।

हजारों फिलिस्तीनियों को खान यूनिस से भागने और भोजन या पानी के बिना एन्क्लेव में अन्य जगहों पर फुटपाथों और सड़कों पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मध्य पूर्व में तनाव बढ़ने के बीच हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में रॉकेटों की बौछार की, जिसमें कई शहरों को निशाना बनाया गया है।

हमास ने संयुक्त राज्य अमेरिका, कतर और मिस्र से “बातचीत के और दौर” आयोजित करने और गाजा के लिए नए प्रस्तावों पर चर्चा करने के बजाय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा पेश किए गए युद्धविराम प्रस्ताव को लागू करने के लिए एक योजना प्रस्तुत करने का आह्वान किया। गाजा पर इजरायल के युद्ध में कम से कम 39,897 लोग मारे गए हैं और 92,152 घायल हुए हैं। 7 अक्टूबर को हमास के नेतृत्व वाले हमलों के दौरान इज़रायल में अनुमानतः 1,139 लोग मारे गए तथा 200 से अधिक लोगों को बंदी बना लिया गया।

Tags:    

Similar News