IAS Pooja Khedkar : ऑडी कार ली थी गिफ्ट अब पुलिस पहुंची घर तो गायब हो गई मैडम

IAS Pooja Khedkar : आरोप है कि, प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेड़कर ने एक कॉन्ट्रेक्टर से ऑडी कार गिफ्ट में ली थी।

Update: 2024-07-11 12:42 GMT

Pooja Khedkar Controversy

IAS Pooja Khedkar : महाराष्ट्र। प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेड़कर से जुड़े विवाद खत्म ही नहीं हो रहे हैं। कभी उनके विकलांगता सर्टिफिकेट तो कभी ओबीसी सर्टिफिकेट से जुड़े क्रीमी लेयर सवालों के घेरे में आ रही है। पुलिस भी अब उनसे पूछताछ करना चाहती है।

आरोप है कि, प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेड़कर ने एक कॉन्ट्रेक्टर से ऑडी कार गिफ्ट में ली थी। सवाल उठाए गए थे कि, पूजा खेड़कर ने बदले में कॉन्ट्रेक्टर को क्या दिया ? क्या किसी तरह का भ्रष्टाचार हुआ है। अब पुलिस इन्ही सवालों के जवाब ढूंढने के लिए निकल पड़ी है।

गुरुवार को जब पुलिस पूजा खेड़कर से सवाल करने गई तो खाली हाथ ही लौट आई। पुलिस को घर में कोई भी नहीं मिला। पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि, "पुणे पुलिस मोटर वाहन अधिनियम के तहत प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर द्वारा इस्तेमाल की जा रही ऑडी कार की जांच करेगी।"

बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने प्रोबेशनरी IAS पूजा खेड़कर के खिलाफ पॉवर के दुरुपयोग की शिकायतों के बाद उन्हें पुणे से वाशिम ट्रांसफर कर दिया था। अब वे वाशिम में सुपर न्यूमेरी असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर काम करेंगी। प्रोबेशनरी IAS पूजा खेड़कर पर यह कार्रवाई पुणे कलेक्टर डॉ. सुहास दिवासे द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र के बाद की गई। कलेक्टर ने मुख्य सचिव को पत्र में पूजा खेड़कर के कई कारनामों का खुलासा किया।

आईएएस पूजा खेड़कर 2023 बैच की अधिकारी हैं। ज्वाइन करते ही पहले तो उन्होंने एक ठेकेदार से तोहफ़े में ऑडी कार ली। बदले में क्या दिया यह बड़ा सवाल है! पूजा खेड़कर ने तोहफे में मिली इस ऑडी कार पर लाल बत्ती लगवा ली। इस ऑडी पर आईएएस मेडम ने वीआईपी नंबर प्लेट मांगा। उसके बाद पुणे कलेक्टर का प्राइवेट चैंबर तक छीन लिया। सूत्रों के अनुसार जिस विकलांगता प्रमाणपत्र के सहारे मैडम ने आईएएस पास किया, वह भी नकली है।

दरअसल, पूजा खेड़कर ने ओबीसी आरक्षण के तहत परीक्षा में रियायत पाई थी। अब सामने आ रही जानकारी के अनुसार पूजा खेड़कर के पास 17 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पूजा खेड़कर के पिता के चुनावी पत्र के अनुसार उनके पास 40 करोड़ रुपए की संपत्ति, 110 एकड़ कृषि भूमि, 900 ग्राम सोना और लाखों रुपए की कार है। इस तरह साफ़ है कि, पूजा खेड़कर क्रीमी लेयर के अंतर्गत आती हैं।

Tags:    

Similar News