लखनऊ: पहली बैठक में ही पदाधिकारियों ने की पेंशन, चिकित्सा एवं आवासीय समस्या पर चर्चा...

अध्यक्ष हेमंत तिवारी एवं सचिव भारत सिंह ने कार्यकारिणी के साथ की परिचयात्मक बैठक। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने दिवंगत फोटो जर्नलिस्ट पिंटू को दी श्रद्धांजलि।

Update: 2024-09-05 18:12 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की पहली परिचयात्मक बैठक समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को विधान भवन स्थित प्रेस रूम में संपन्न हुई। बैठक में सभी सदस्यों ने अपने विचार रखे और संगठन के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इसमें पत्रकारों को पेंशन, चिकित्सा सुविधा, आवासीय समस्याओं को जल्द से जल्द लागू कराने के लिए रणनीति तैयार करने पर बात की गई। बैठक के अंत में दिवंगत फोटो जर्नलिस्ट विजय उर्फ पिंटू की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

बैठक में विजय के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर विचार करते हुए।यह निर्णय लिया गया कि सभी कागजी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इस मामले को उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा, ताकि उनके परिवार को उचित आर्थिक मदद दिलाई जा सके। इसके अलावा बैठक में यह तय किया गया कि हर 15 दिन में समिति की बैठक और साल में एक बार आम सभा आयोजित की जाएगी, ताकि पत्रकारों के मुद्दों पर समय रहते विचार-विमर्श हो सके और आवश्यक कदम उठाए जा सकें। बैठक में पेंशन पर भी चर्चा हुई, जिसमें भविष्य में रणनीति तैयार कर काम करने की बात कही गई।


बैठक में समिति के सदस्यों ने एकजुट होकर पत्रकार हितों के लिए सक्रियता से काम करने की प्रतिबद्धता जताई। बैठक में सचिव भरत सिंह सहित सभी पदाधिकारियों ने एक-दूसरे से परिचय प्राप्त किया। इस अहम बैठक में अध्यक्ष हेमंत तिवारी, सचिव भारत सिंह, कोषाध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी, उपाध्यक्ष आकाश शेखर शर्मा, अविनाश चन्द्र मिश्र, राघवेन्द्र त्रिपाठी, संयुक्त सचिव विजय कुमार त्रिपाठी, अनिल कुमार सैनी, नीता देवी, सदस्य कार्यकारिणी दिलीप सिंह, रितेश सिंह, अब्दुल वहीद, नवेद शिकोह, वेद प्रकाश दीक्षित

शबीहुल हसन, भूपेन्द्र मणि त्रिपाठी, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, रेनू निगम, शेखर पंडित, सुयश मिश्रा, सत्येंद्र राय मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News