IND vs BAN 1st T20: रद्द हो जाएगा भारत-बांग्लादेश का पहला T-20 मैच? हिंदूवादी संगठनों ने बढ़ाई BCCI की टेंशन

ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाना है, जिसका हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं।

Update: 2024-10-05 06:29 GMT

विजय रथ में सवार भारतीय टीम अब 6 अक्टूबर को ग्वालियर में बांग्लादेश के साथ सीरीज का पहला टी20 मैच खेलेगी। हाल ही में बने माधवराव सिंधिया स्टेडियम में ये मैच खेला जाना है, जो कि इस स्टेडियम का पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। मध्य प्रदेश लीग (MPL) देखने के बाद एक तरफ फैंस इस मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं, तो दूसरी तरफ हिंदू वादी संगठन इस मैच का विरोध कर रहे हैं और BCCI से मैच रद्द करने की अपील कर रहे हैं।

बजरंग दल ने किया विरोध

दरअसल, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ग्वालियर पहुंचे। 6 अक्टूबर को भारत बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 इंटरनेशनल मैच को लेकर उन्होंने कहा कि यह मैच इस समय नहीं होना चाहिए। BCCI ने यह मैच गलत समय पर लिया है। इस समय बांग्लादेश में जिस प्रकार से हिंदुओं के बर्बरता हुई है। कितनी हमारी बहनों के साथ बलात्कार किए गए हैं, हिंदुओं को वहां पेड़ों से और खंभो बांध कर मारा गया है। इतनी बर्बरता इतिहास के पन्नों में कभी सुनी नहीं गई है, जितनी बर्बरता अब बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हुई है। ऐसी बर्बरता के बावजूद भी BCCI के द्वारा यह मैच कराया जा रहा है। यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का विषय है।

ग्वालियर बंद का किया आह्वान

हिंदू महासभा ने भी इस मैच का विरोध किया है और मैच वाले दिन यानी 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद का आह्वान किया है। बुधवार के दिन जब दोनों टीमें ग्वालियर पहुंची थीं, तब भी हिंदू महासभा ने विरोध किया था।

प्रशासन ने की ये तैयारी

इन विरोध और ग्वालियर बंद का असर मैच में न पड़े इसके लिए प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है। ग्वालियर की जिला मजिस्ट्रेट रुचिका सिंह ने 07 अक्टूबर सोमवार तक ग्वालियर में धारा 163 लगा दी है। अब किसी भी प्रकार का कोई विरोध प्रदर्शन कानून के खिलाफ होगा, अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं, आपत्तिजनक या भड़काऊ भाषा और संदेश वाले बैनर, पोस्टर, कट-आउट, झंडे और अन्य चीजों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Tags:    

Similar News