अखंड भारत: दावे के बीच एक और दावा, क्या अब भारत बढ़ेगा अखंड भारत की ओर !

AKHAND BHARAT: सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने दिल बात बयां करनी शुरू कर दी और सीधा इशारा कर दिया है अखंड भारत की ओर।

Update: 2024-08-06 09:42 GMT

Bangladesh Violence: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में मची उथल- पुथल के बाद बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने इस्तीफ़ा दे दिया और एक बार फिर देश छोड़ दिया। दो महीने से हो रही हिंसा में अबतक 500 लोगों की मौत हो चुकी है और 4 लाख से ज्यादा लोग सड़क पर हैं। इन सब के बीच ये खबर है शेख हसीना को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया।

बीते दिन बांग्लादेश छोड़ने के बाद उन्होंने शाम 6 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड किया। इसके साथ ही जानकारी सामने आ रही है शेख हसीना को लिए बिना ही गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से सेना का प्लेन उड़ान भर गया। आज सुबह करीब 9 बजे हिंडन एयर बेस से सात सैन्यकर्मियों को लेकर बांग्लादेश स्थित अपने बेस के लिए उड़ान भरी।

क्या अब भारत बढ़ेगा, अखंड भारत की ओर ? 

इधर बांग्लादेश में फैली अराज़कता ने दुनिया भर की निगाहें अपने तरफ़ कर ली हैं, उस दौड़ में सबसे उपर भारत की निगाहें हैं। शेख़ हसीना के बांग्लादेश के छोड़ने के साथ और भारत के गाजियाबाद में लैंड करने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने दिल बात बयां करनी शुरू कर दी और सीधा इशारा कर दिया अखंड भारत की ओर। एक रजत दिल्लीवार नाम के यूजर ने लिखा कि शेख हसीना चाहें तो भारत को शरण देनी चाहिए इससे यह होगा कि हमारी ताकत को पूरा विश्व नाप पाएगा, भारत को ऐसा कर के एक प्रखर प्रजातंत्र का परिचय देना चाहिए। वहीं एक शख्स ने लिखा की शांति दूतों को शांति पसंद नहीं होती है।

एक अभय पाटिदार नाम के युजर ने लिखा कि इस्लामी राष्ट्रों में तख्तापलट की राजनीति होती रहती है, यैसे देशों में ये होना आम बात है। बांग्लादेश में जिस तरह के हालात है, उस बेहतर तो भारत है। भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और रहेगा। एक और शख्स लिखते हैं कि जो विश्व में हालात हैं उसके अनुसार देश में मोदी जैसा मजबूत होना जरूरी है।

बता दें कि पीएम हसीना के बांग्लादेश छोड़कर जाने के बाद बांग्लादेश के आर्मी चीफ वॉकर उज जमान ने जानकारी देकर कहा कि हम और हमारा देश एक बुरे दौर से गुजर रहा है, ये जो हो रहा वो किसी बुरे सपने से कम नहीं है, मैंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया था। वे सभी यहां पर आए, बातचीत की और अंतरिम सरकार बनाने का फैसला किया है। अब अंतरिम सरकार ही देश चलाएगी। बता दें कि आर्मी चीफ़ ने अवामी लीग को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों को इसमें शामिल किया था। इसके साथ ही वहां तख्तापलट होने कयास लगाए जाने लगे।

बांग्लादेश की हर मोमेंट पर भारत की नजर

आज सदन में बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर बैठक हुई। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और नेता विपक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। इस दौरान विदेश मंत्री ने बांग्लादेश में हो रही हिंसा को लेकर ब्रीफ दिया और कहा हम बांग्लादेश पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। हालांकि हमारे भारतीय लोग वहां है। मगर ऐसी कोई स्थिति वहां पैदा नहीं हुई है कि लोगों को वहां से निकाला जाए अभी बांग्लादेश में 20000 हिंदु अल्पसंख्यक हैं। हालांकि वहां से 8000 से अधिक छात्रों को बाहर निकाला जा चुका है।

Tags:    

Similar News